आपकी ये 5 बातें आपके रिश्ता को कर रही हैं खोखला, इसे समझें और सुधारने की कोशिश करें

By मेघना वर्मा | Published: April 13, 2020 02:15 PM2020-04-13T14:15:07+5:302020-04-13T14:15:07+5:30

प्यार में ये छोटे-मोटे नोंक-झोंक तो चलते ही रहते  हैं मगर अगर ये ज्यादा बढ़ जाएं तो मुसीबत भी हो सकती है।

these of your beliefs will kill your relationship slowly | आपकी ये 5 बातें आपके रिश्ता को कर रही हैं खोखला, इसे समझें और सुधारने की कोशिश करें

आपकी ये 5 बातें आपके रिश्ता को कर रही हैं खोखला, इसे समझें और सुधारने की कोशिश करें

Highlightsबहुत से लोगों को ये भी लगता है कि वो एक रिश्ते में हैं तो वो हमेशा ही खुश रहें। आपका पार्टनर आपकी प्रायोरिटी हो सकता है मगर हर स्थिती में नहीं।

प्यार करना अपने आप में बेहद खास होता है। जब आप किसी के प्यार में होते हैं तो पूरी दुनिया आपको अपनी सी लगने लगती है। कई बार तो ये रिश्ता लम्बा चलता है मगर कुछ समय बाद इस प्यार के रिश्ते में भी छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होने लगते हैं। पार्टनर्स एक-दूसरे से झगड़ने लगते हैं। 

प्यार में ये छोटे-मोटे नोंक-झोंक तो चलते ही रहते  हैं मगर अगर ये ज्यादा बढ़ जाएं तो मुसीबत भी हो सकती है। प्यार के ये रिश्ते में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिसे हम सच समझ बैठते हैं मगर क्या आपको पता है आपकी इसी टॉक्सिक बातों की वजह से ही झगड़े होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें आप सही मानते हैं मगर आपकी वही बातें आपके रिश्ते को ले डूबती हैं-

1. जो आपके पार्टनर का है वो आपका है

प्यार में पड़ने के बाद आपको सबसे पहले आप जो मानने लगते हैं वो ये कि जो भी चीजें आपके पार्टनर की हैं उनपर सिर्फ और सिर्फ आपकी हैं। एक रिश्ते में पर्सनल स्पेस जरूरी होता है। इसलिए आप भी अपने पार्टनर को उनका पर्सनल स्पेस दें। ये आपके रिश्ते के लिए अच्छा होगा।

2. आपको हर हाल में कॉम्प्रमाइज करना ही है

प्यार का मतलब हर बार समझौता नहीं होता। आपको भी अक्सर ये लगता है कि आप सिर्फ समझौता करके रिश्ते में सबसे बड़े हो गए हैं तो ऐसा नहीं है। आप हर बात पर समझौता ना करें। अपनी बातें खुलकर सामने वाले के सामने रखें। आपका यही समझौता धीरे-धीरे आपके गुस्से के रूप में मन में बैठ जाएगा।

3. पार्टनर से बढ़कर कुछ नहीं

हां आपका पार्टनर आपकी प्रायोरिटी हो सकता है मगर हर स्थिती में नहीं। आपको ये समझना होगा कि जिस समय आपके दोस्तों या परिवार वालों को आपकी जरूरत हों उस समय वो आपकी प्रायोरिटी हों। आपको अपनी लाइफ में बैलेंस बना कर चलना होगा।

4. रिलेशनशिप का मतलब खुश रहना है

बहुत से लोगों को ये भी लगता है कि वो एक रिश्ते में हैं तो वो हमेशा ही खुश रहें। मगर एक रिश्ते में खुशी होती है तो कभी-कभार झगड़े भी होते हैं। इसलिए सिर्फ ये ना समझें की आप एक रिश्ते में हैं तो हमेशा खुश रहेंगे।

5. आप परफेक्ट कपल हैं

दुनिया में कोई भी आदमी परफेक्ट नहीं होता तब कोई कपल कैसे परफेक्ट हो सकता है। किसी को देखकर खुद को बदलने की कोशिश ना करें। जैसे हैं वैसे रहें और अपने पार्टनर को भी वैसा ही रहने दें जैसे वो हैं। एक-दूसरे को वैसे ही स्वीकारें तभी आप दोनों खुश रह पाएंगे। 

Web Title: these of your beliefs will kill your relationship slowly

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे