सेक्स के बाद कुछ मर्दों का रोने का करता है मन, रिसर्च में हुआ खुलासा

By गुलनीत कौर | Published: August 1, 2018 02:04 PM2018-08-01T14:04:26+5:302018-08-01T14:04:26+5:30

शोध की रिपोर्ट के मुताबिक 40 फीसदी पुरुषों ने यह माना कि सेक्स के बाद उनका मूड खराब हो जाता है।

Some men feel sad and cry after sex, says new study | सेक्स के बाद कुछ मर्दों का रोने का करता है मन, रिसर्च में हुआ खुलासा

sex

सेक्स के मामले में अकसर लोगों का यह मानना होता है कि इसे पुरुष ज्यादा एन्जॉय करते हैं। क्योंकि शर्म को दूर कर पहल करने की हिम्मत और उस मोमेंट को सफल बनाना, दोनों क्वालिटी पुरुषों में महिलाओं की तुलना में ज्यादा होती है। लेकिन हाल ही में हुए एक शोध के बाद आपकी सोच शायद बदल जाएगी। क्योंकि शोध की राय में सेक्स के बाद कुछ मर्दों का रोने का मन करता है।

जी हां, यह वाकई हैरान करने वाली बात है, लेकिन जर्नल ऑफ सेक्स एंड मैरिटल थेरेपी में पब्लिश एक स्टडी का कहना है कि महिलाओं की तरह ही पुरुष भी पीसीडी यानी पोस्ट कॉइटल डिस्फोरिया का शिकार होते हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें सेक्स के बाद व्यक्ति में दुःख और  चिड़चिड़ाहट की भावना आती है। इतना ही नहीं, कई बार उनका फूटफूट कर रोने का मन भी करता है। ऐसे में किसी से भी बात करना पसंद नहीं करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में हुए शोध के मुताबिक़ सेक्स के बाद की ऐसी स्थिति को महिलाओं में अकसर पाया गया है और इसपर कई शोध भी हुए। लेकिन कभी भी पुरुषों को इस तरह की शोध का हिस्सा नहीं बनाया गया था। लेकिन पहली बार उन्हें शामिल करने पर हैरान कर देने वाले रिजल्ट सामने आए हैं। 

शोध में हजारों पुरुषों ने हिस्सा लिया। शोध की रिपोर्ट के मुताबिक 40 फीसदी पुरुषों ने यह माना कि उन्हें पीसीडी की दिक्कत है और सेक्स के बाद उनका मूड खराब हो जाता है। इन पुरुषों में से 20 फीसदी ने बताया कि उन्हें पीसीडी की दिक्कत शुरुआती 4 हफ्तों में ही महसूस हो गयी थी।

ये 7 रोमांटिक काम करने वाले प्रेमी पर जान छिड़कती है लड़कियां

शोध में सेक्स के बाद के कई तरह के अनुभवों से जुड़े सवाल किए गए और हर पुरुष ने अपने अनुभव के हिसाब से जवाब भी दिए। पीसीडी से ग्रस्त कई पुरुषों ने कहा कि सेक्स के बाद अगर पार्टनर उन्हें टच कर तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है। सेक्स के बाद कुछ देर वे अकेले रहना चाहते हैं और किसी से बात नहीं करता चाहते। ऐसे में उन्हें कोई बात करने को कहे तो उन्हें कई बार गुस्सा भी आता है। 

Web Title: Some men feel sad and cry after sex, says new study

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे