सावधान! खुद से मिले ये 5 संकेत तो समझिए उनके साथ खुश नहीं हैं आप, उनके साथ और नहीं रहना चाहते

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 08:57 AM2020-02-20T08:57:59+5:302020-02-20T08:57:59+5:30

Signs You Don't Want To Be With Him/Her: आपका दिल आपको इस बात का संकेत देता है कि अब आप उनसे और ज्यादा प्यार नहीं करते। इसकी वजह कुछ भी हो सकती है।

Signs you are not in love with him anymore, signs you don't want to be with him in hindi | सावधान! खुद से मिले ये 5 संकेत तो समझिए उनके साथ खुश नहीं हैं आप, उनके साथ और नहीं रहना चाहते

सावधान! खुद से मिले ये 5 संकेत तो समझिए उनके साथ खुश नहीं हैं आप, उनके साथ और नहीं रहना चाहते

Highlightsप्यार का रिश्ता ऐसा रिश्ता होता है जिसमें लोग अपने आप से पहले अपने पार्टनर के बारे में सोचते हैं।प्यार कितना ही पुराना क्यों ना हो जाए हमेशा जवां रहना चाहिए।

किसी के प्यार में होना बेहद खास होता है लेकिन रिलेशनशिप के कुछ समय बाद ही ये प्यार कहीं हवा हो जाता है। आज के समय में इस बात को ज्यादा देखा गया है कि लोग प्यार करते तो हैं रिलेशनशिप में भी आते हैं मगर कुछ ही दिनों बाद यही प्यार उन्हें काटने को दौड़ता है। ऐसे में सही है कि आप अपने पार्टनर से अलग हो जाइए क्योंकि बिना मतलब किसी के साथ रिश्ते में बंधने के बाद उसे जबरदस्ती नहीं खींचना चाहिए। 

आपका दिल आपको इस बात का संकेत देता है कि अब आप उनसे और ज्यादा प्यार नहीं करते। इसकी वजह कुछ भी हो सकती है। फिर चाहे आपके पार्टनर का बिहेवियर हो या आप का किसी और के प्रति झुकाव लेकिन आपको अपने दिल के कुछ संकेतों को सुनना होगा जो इस बात का इशारा करते हैं कि अब इस रिश्ते में रहना सही नहीं। इससे बेहतर है आप अलग हो जाएं।

1. खत्म हो गई हो आपकी सारी एक्साइटमेंट

प्यार कितना ही पुराना क्यों ना हो जाए हमेशा जवां रहना चाहिए। पार्टनर्स के बीच एक-दूसरे से मिलने की एक्साइटमेंट बनी रहनी चाहिए लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो समझिए कुछ तो गड़बड़ है। आपके रिश्ते में कुछ तो ऐसा है जो सही नहीं है। अगर आपको भी ऐसा फील हो तो आपको इस रिश्ते के बारे में दुबारा सोचना चाहिए।

2. सिर्फ अपनी खुशियों के बारे में सोचने लगें आप

प्यार का रिश्ता ऐसा रिश्ता होता है जिसमें लोग अपने आप से पहले अपने पार्टनर के बारे में सोचते हैं मगर जब आप हर बात पर सिर्फ और सिर्फ अपनी खुशी और अपने स्टेटस को देखने लगे तो समझिए आपके रिश्ते पर खतरा मंडरा रहा है। अगर ऐसा है तो या तो आपके अपने पार्टनर ने खुलकर बात करनी चाहिए या इस रिश्ते को बाय-बाय कह देना चाहिए।

3. दूसरे आदमियों में ढूंढने लगें प्यार

प्यार किसी से भी हो सकता है लेकिन एक रिश्ते में रहकर जब आप किसी और के बारे में सोचने लगें या किसी और आदमी की ओर खिंचने लगें तो समझिए अब आपको अपने पार्टनर के प्रति और प्यार नहीं हैं। इसके पीछे की वजह कुछ भी हो सकती है फिर चाहे वो इमोशनली हो या फाइनेंशयली मगर यदि ऐसा है तो समझिए अब आप उनसे प्यार नहीं करते।

4. जब आपको लगता हो आप इससे बेहतर डिजर्व करते हैं

अक्सर झगड़ों और लड़ाईयों के बात ये फीलिंग आ जाती है कि ये रिश्ता आपके लिए नहीं मगर हमेशा आपको ये फील होता रहे कि आप इनसे कुछ ज्यादा बेहतर डिजर्व करते हैं तो फौरन सावधान हो जाइए और इस रिश्ते के बारे में दुबारा जरूर सोचिए क्योंकि घुट-घुट कर किसी रिश्ते को निभाना ठीक नहीं।

5. क्वालिटी टाइम ना बिताते हों

रिश्ते में क्वालिटी टाइम बेहद जरूरी होता है। रिलेशनशिप में आने के कुछ समय तक तो आप दोनों ने क्वालिटी टाइम बिताया मगर आप अब इससे कतराते हैं तो समझिए कुछ ठीक नहीं है। इस विषय पर जल्द से जल्द पार्टनर से बात कीजिए और इसे सुधारिए। अगर इसके बाद भी चीजें ठीक नहीं होता तो आपको समझना होगा कि अब आपको उनसे प्यार नहीं है।

Web Title: Signs you are not in love with him anymore, signs you don't want to be with him in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे