Relationship Tips: इन 5 वजहों से मुसीबत का कारण बन सकता है ऑफिस अफेयर, कभी न करें ये गलतियां

By मनाली रस्तोगी | Published: March 29, 2022 03:31 PM2022-03-29T15:31:44+5:302022-03-29T15:45:23+5:30

कई बार लोग ऑफिस अफेयर की वजह से अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में मिक्स कर बैठते हैं। इसी क्रम में चाहे आप लाख अपने रिलेशनशिप को ऑफिस में छिपाकर रखने की कोशिश करें, लेकिन फिर भी वर्किंग प्लेस में मौजूद लोगों को इसकी भनक लग ही जाती है। 

Relationship tips why office affairs create troubles | Relationship Tips: इन 5 वजहों से मुसीबत का कारण बन सकता है ऑफिस अफेयर, कभी न करें ये गलतियां

Relationship Tips: इन 5 वजहों से मुसीबत का कारण बन सकता है ऑफिस अफेयर, कभी न करें ये गलतियां

Highlightsकई लोगों को ऑफिस अफेयर बारे में सुनकर अच्छा लगता होगा। वैसे इसमें कोई गलत बात नहीं है, लेकिन कई दफा ये आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

नई दिल्ली: ऑफिस में किसी कलीग के प्यार में पड़ जाना कोई नई बात नहीं है। ऐसे में अक्सर ही दो कलीग वर्किंग प्लेस में रिलेशनशिप में आ जाते हैं। दरअसल, कई बार लोग ऑफिस में ही सेम इंटरेस्ट के लोगों से मुलाकात करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें लगने लगता है कि यही व्यक्ति उनके लिए सही है। ऐसे में कई बार लोग ऑफिस अफेयर की वजह से अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में मिक्स कर बैठते हैं। इसी क्रम में चाहे आप लाख अपने रिलेशनशिप को ऑफिस में छिपाकर रखने की कोशिश करें, लेकिन फिर भी वर्किंग प्लेस में मौजूद लोगों को इसकी भनक लग ही जाती है। 

कई लोगों को ऑफिस अफेयर बारे में सुनकर अच्छा लगता होगा। वैसे इसमें कोई गलत बात नहीं है, लेकिन कई दफा ये आपके लिए खतरनाक हो सकता है। जिस तरह एक सिक्के के दो पहलू होते हैं, ठीक इसी तरह ऑफिस में अफेयर के फायदे भी हैं तो नुकसान भी। जी हां, ऑफिस में अफेयर करना कई बार जी का जंजाल बन जाता है। जैसे प्यार और शादी के साइडइफेक्ट्स होते हैं, वैसे ही ऑफिस अफेयर के भी कुछ नुकसान हो सकते हैं। इसलिए आज हम उन 5 वजहों के बारे में जानेंगे, जिसकी वजह से ऑफिस अफेयर आपके लिए भी मुसीबत का कारण बन सकता है।

ऑफिस में बनते हैं गॉसिप टॉपिक

अगर आप ऑफिस में किसी के साथ अफेयर में हो तो ऐसी स्थिति में आप ऑफिस में गॉसिप का विषय बन जाते हो। हर किसी की जुबान पर सिर्फ आपके ही रिश्ते की बात चल रही होती है। एक समय तक आपको इन बातों का बुरा नहीं लगता लेकिन जब आपका ब्रेकअप हो जाएगा तब यह बातें आपको चोट पहुंचा सकती हैं।

काम पर हावी होता है निजी जिंदगी

ऑफिस अफेयर आपके काम को भी बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। किसी तरह की लड़ाई और ध्यान भटकने के कारण आप काम पर पूरी तरह फोकस नहीं कर पाते हैं। जिसके चलते आपकी परफॉर्मेंस पर इसका असर पड़ता है। वहीं, कई बार ऑफिस में किसी काम को लेकर आप दोनों में बहस हो सकती है जो आपकी निजी जिंदगी को प्रभावित कर सकती है। इससे आपका काम में मन भी नहीं लगेगा।

पार्टनर को खोने का डर

एक रिश्ते में असुरक्षा की भावना होना जायज है। ऐसे में जब आप ऑफिस में किसी दूसरे लड़के या लड़की से बात करते हैं तो इसके आपके पार्टनर को इंसिक्‍योरिटी महसूस हो सकती है। इसके चलते हो सकता है कि आप ऑफिस में किसी दूसरे कलीग से खुल कर हंसी मजाक या बात ना कर पाएं।

बढ़ जाती है रोक-टोक

जब आप और आपका पार्टनर एक ही ऑफिस में हो तो सब की नजर आप दोनों पर ही बनी रहती है। ऐसे में दोनों लोग एक-दूसरे से खुल कर नहीं मिल पाते और ना ही बात कर पाते हैं। इस तरह रोक-टोक बढ़ जाती है।

कंपनी पॉलिसी

कई कंपनियां ऐसी होती हैं जहां ऑफिस अफेयर को लेकर सख्त नियम-कायदे होते हैं, जिन्हें हर कर्मचारी को फॉलो करना होता है। ऐसे में अगर आपकी कंपनी में भी कुछ इस तरह की पॉलिसी है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। दरअसल, अगर आप ऑफिस अफेयर को लेकर पकड़े जाते हैं तो हो सकता है आप दोनों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़े।

Web Title: Relationship tips why office affairs create troubles

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे