बेहद रोमांटिक होती हैं इन 4 राशियों की महिलाएं

By गुलनीत कौर | Published: March 29, 2018 06:08 PM2018-03-29T18:08:49+5:302018-03-29T18:08:49+5:30

पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर चलना, छोटी-छोटी बात पर किस करना, करीब जाना, यह इन महिलाओं के स्वभाव का हिस्सा है।

Know which are the 4 most romantic women zodiac signs | बेहद रोमांटिक होती हैं इन 4 राशियों की महिलाएं

बेहद रोमांटिक होती हैं इन 4 राशियों की महिलाएं

आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी रोमांटिक है या नहीं इसका पता तो समय के साथ ही चलता है। लेकिन क्या रिलेशनशिप शुरू होने से पहले ही यह जाना जा सकता है कि वह रोमांटिक है या नहीं? ज्योतिष शास्त्र इसमें आपकी कुछ मदद कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र द्वारा प्रदान की गई 12 राशियां व्यक्ति के चरित्र, स्वभाव, पसंद,नापसंदगी के बारे में बताती हैं। तो चलिए ज्योतिष शास्त्र की राशियों की मदद से जानते हैं कि प्यार में किस राशि की महिला कैसी होती है और किस राशि की महिलाएं हैं सबसे अधिक रोमांटिक। 

वृष राशि

रोमांस की बात करें तो वृष राशि की महिलाएं सबसे अधिक रोमांटिक मानी जाती हैं। देखने में भले ही ये आपको शांत, सौम्य और शर्मीले मिजाज की लगें, लेकिन जब प्यार जताने की बात आती है तो इसमें ये परफेक्ट हैं। अपने प्यार को ये सबसे अधिक 'तोहफों' के माध्यम से दर्शाती हैं। पार्टनर को हर छोटे से लेकर बड़े अवसर पर तोहफे देकर खुश करना इनकी आदत में शामिल है। बात अगर बंद कमरे में प्यार जताने की हो तो यहां भी वृष राशि की महिलाएं कुछ पाने की बजाय अपने पार्टनर को खुशी देने में अधिक यकीन करती हैं। रोमांस के मामले में इन्हें सबसे अधिक 'क्रिएटिव' कहा जा सकता है।'

यह भी पढ़ें: आपकी इन बातों पर फिदा हो जाएगी गर्लफ्रेंड, करेगी हमेशा स्पेशल फील

कर्क राशि

कर्क राशि की महिला हो या पुरुष, इन्हें सबसे अधिक इमोशनल कहा जाता है और इनके ये इमोशन इनके प्यार में भी दीखते हैं। भावनाओं की कद्र करते हैं इस राशि के लोग। रोमांस की बात की जाए तो इस राशि की महिलाएं अपने पार्टनर की हर जरूरत को जानती और समझती हैं। इसलिए कई बार इनके ख्याल रखने के अंदाज में ही इनका रोमांस दिखता है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए ये हर संभव प्रयास करती हैं। 

कन्या राशि

अगर आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी का राशि चिह्न कन्या है तो शायद आप उनके रोमांटिक होने की बात को नहीं मानेंगे लेकिन ज्योतिष शास्त्र इस राशि की महिलाओं को प्यार में रोमांटिक मानता है। इसके पीछे दो बड़े कारण हैं, पहला एब कि इस राशि की महिलाएं अपने पार्टनर की खुशी का हर पल ख्याल रखती हैं। उन्हें क्या पसंद है, उसे समय रहते पार्टनर के सामने हाजिर कर अपने प्यार को जाहिर करती हैं। भले ही मुंह से कुछ ना बोलें लेकिन ये उनके प्यार को जताने का एक परफेक्ट तरीका है। दूसरा कारण जो इन्हें रोमांटिक बनाता है वो है इनकी प्लानिंग करने का तरीका। पार्टनर के साथ वक्त बिताने के लिए ये नए-नए आइडियाज के साथ आती हैं। इनका यही अंदाज इन्हें रोमांटिक महिलाओं की लिस्ट में शामिल करता है।

यह भी पढ़ें: ये 10 बातें जिस भी लड़की में दिखें, बना लें उसे अपनी 'लाइफ पार्टनर'

मीन राशि

रोमांस को तकनीकी बारीकियों के साथ कैसे सफल बनाया जाता है, यह कोई इस राशि की महिलाओं से सीखे। एक परफेक्ट दस्ते से लेकर पार्टनर के साथ कमरे में भी शाम को कैसे खास बनाया जाए, इसकी पूरी प्लानिंग कर सकती हैं ये महिलाएं। मीन राशि की महिलाओं को पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर चलना, छोटी-छोटी बात पर किस करना, करीब जाना, यह सब पसंद है। और इनका यही अंदाज इनके पार्टनर को भी इनसे जोड़े रखता है। इसलिए इन्हें केवल ज्योतिष शास्त्र ही नहीं, इनके पार्टनर भी रोमांटिक गर्लफ्रेंड कहते हैं। 

Web Title: Know which are the 4 most romantic women zodiac signs

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे