जब अपने बॉयफ्रेंड को मिलवाएं अपने दोस्तों से, इन 5 बातों का ध्यान जरूर रखें-वरना उड़ जाएगी हंसी

By मेघना वर्मा | Published: April 10, 2020 01:58 PM2020-04-10T13:58:00+5:302020-04-10T13:58:00+5:30

किसी भी मुद्दे पर अपना मत व्यक्त करना सही है मगर किस सिचुएशन में कैसे बात करनी है ये भी आपको आना चाहिए।

keep these things in mind when you introduce your boyfriend to your friends | जब अपने बॉयफ्रेंड को मिलवाएं अपने दोस्तों से, इन 5 बातों का ध्यान जरूर रखें-वरना उड़ जाएगी हंसी

जब अपने बॉयफ्रेंड को मिलवाएं अपने दोस्तों से, इन 5 बातों का ध्यान जरूर रखें-वरना उड़ जाएगी हंसी

Highlightsअक्सर दोस्त ये करते हैं कि आपके बॉयफ्रेंड को देखकर उसका कम्पेयर वो आपके एक्स से करने लगते हैं। कुछ लोगों को अपने मुंह से अपनी तारीफ करने की आदत होती है।

प्यार अपने आप में ही खूबसूरत होता है। जब आप किसी को डेट करते हैं या आप किसी के साथ रिश्ते में होते हैं तो उन्हें अपने दोस्तों से भी मिलवाते हैं। आपके फ्रेंड्स की भी दिली इच्छा होती है कि वे आपके बॉयफ्रेंड से मिलें और उसके बारे में जानें। ऐसे में कुछ बातों का ध्यान आपको रखा चाहिए। 

किसी भी मुद्दे पर अपना मत व्यक्त करना सही है मगर किस सिचुएशन में कैसे बात करनी है ये भी आपको आना चाहिए। जब भी आप अपने दोस्तों से अपने बॉयफ्रेंड को मिलावाएं आपको दोनों ओर से चीजों को संभालना होता है। आपके दोस्त की कोई बात आपके बॉयफ्रेंड को बुरी ना लग जाए या आपके बॉयफ्रेंड की कोई हरकत आपके दोस्त को ना बुरी लग जाए। 

आज हम आपको कुछ ऐसी ही प्वाइंट बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको दिमाग में तब रखनी चाहिए जब आप अपने बॉयफ्रेंड को अपने दोस्त को मिलवाने जा रही हों-

1. उनकी सैलरी पर ना करें बात

आपको ध्यान रखना होगा कि पहली ही मीटिंग में दोस्त के सामने अपने बॉयफ्रेंड की सैलरी से जुड़ा कोई सवाल या कोई बात ना करें। हो सकता है आपके बॉयफ्रेंड को ये बात अच्छी ना लगे या उनकी फाइनेशियल कंडीशन पर किया गया मजाक उन्हें पसंद ना आए।

2. उनकी आदत पर थोड़ा सा ध्यान

अगर आपके बॉयफ्रेंड की कुछ अजीब आदत है जैसे बार-बार नाक में अंगुली डालने की या नाखून काटने की तो ये आपके दोस्त को बुरी लग सकती है। इससे उनकी छवि भी दोस्त के सामने खराब हो सकती है। इसलिए आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि ये हरकतें वो आपके दोस्त के सामने ना करें।

3. पास्ट की याद कर  सकती है माहौल फीका

अक्सर दोस्त ये करते हैं कि आपके बॉयफ्रेंड को देखकर उसका कम्पेयर वो आपके एक्स से करने लगते हैं। आपके कान में कही गई उनकी बात भी आपके बॉयफ्रेंड को बुरी लग सकती है। इसलिए इसका ध्यान भी आपको ही रखना होगा कि ऐसा ना हो।

4. अपने मुंह से अपनी तारीफ

कुछ लोगों को अपने मुंह से अपनी तारीफ करने की आदत होती है। अगर आपका बॉयफ्रेंड ऐसा है तो ये भी आपके दोस्त के सामने उनका इम्प्रेशन खराब कर सकती है। आपको इसे मैनेज करके चलना होगा।

5. फ्लर्ट के लिए ना उकसाएं

आपका पार्टनर आपसे बहुत प्यार करता है इसलिए उनका टेस्ट लेने या फिर मजाक में भी उन्हें आपके दोस्त से फ्लर्ट करने के लिए मजबूर ना करें। ऐसा करके आप अपने रिश्ते में खटास लाएंगी। 

Web Title: keep these things in mind when you introduce your boyfriend to your friends

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे