लिव-इन रिलेशनशिप में रहने जा रहे हैं तो ध्यान में रखें ये 5 बातें

By मेघना वर्मा | Published: December 6, 2019 04:28 PM2019-12-06T16:28:18+5:302019-12-06T16:28:18+5:30

लिव-इन रिलेशनशिप आज के समाज में अच्छा साबित हो रहा है। जिससे रिश्ते मजबूत होते हैं और विश्वसनीय भी बनते हैं। मगर लिव-इन में रहने से पहले आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी जरूरी है।

keep these things in mind before living in a live in relationship | लिव-इन रिलेशनशिप में रहने जा रहे हैं तो ध्यान में रखें ये 5 बातें

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने जा रहे हैं तो ध्यान में रखें ये 5 बातें

Highlightsलिव-इन रिलेशनशिप का कॉन्सेप्ट आज कल यंगस्टर्स को काफी पसंद आ रहा है। किसी भी रिश्ते में फाइनेंशियल कंडिशन बहुत मायने रखता है।

आज के समय में किसी भी रिश्ते को शादी जैसे बांधने से पहले लोग लिव-इन में रहना पसंद करते हैं। लिव-इन कॉन्सेप्ट आज देश में काफी चर्चित है जिसमें वयस्क लड़का और वयस्क लड़की आपसी सहमति से पति-पत्नी की तरह रहते हैं। 

लिव-इन रिलेशनशिप आज के समाज में अच्छा साबित हो रहा है। जिससे रिश्ते मजबूत होते हैं और विश्वसनीय भी बनते हैं। मगर लिव-इन में रहने से पहले आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी जरूरी है। आइए आपको बताते हैं लिव-इन में रहने से पहले आपको किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। 

लिव-इन में रहने से पहले ध्यान रखें ये बातें

1. किसी भी रिश्ते में फाइनेंशियल कंडिशन बहुत मायने रखता है। मंहगाई के इस दौर में दो लोगों का खर्च उठाना मुश्किल है। ऐसे में लिव-इन से पहले कैसे क्या खर्च होगा इस पर बात कर लें। 

2. लिव-इन में रहते समय ध्यान रखें कि खुद को इमोशनली स्ट्रॉन्ग रखें। कई बार सामने वाले की बातें या आदतें आपको पसंद नहीं आती। मगर इसके लिए आपको पहले से प्रिपेयर होना चाहिए। इसके लिए आपको सामने वाले की आदतों को इग्नोर करना सीखें। 

3. आप जिसके साथ लिव-इन में रह रहे हों उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। कोशिश करें कि लिव-इन से पहले आप उस शख्स के साथ दोस्ती कर लें। अगर किसी का संदेह है तो उसे दूर किए बिना रिलेशनशिप शुरू ना करें। 

4. रिश्तों में नोंक-झोंक हमेशा ही लगी रहती है। लिव-इ में रहते हुए ऐसा हो सकता है कि आपका भी झगड़ा हो। मगर इससे निपटने का भी तरीका खुद ही सोचें। और कुछ चीजों को अवॉइड करना जरूरी होता है। उन्हें भी समझे। 

5. अगर आपको किसी भी वक्त ये लगे कि सामने वाला आपके रिश्ते के साथ खिलावाड़ कर रहा हो तो फौरन एक्शन लें। सीधे तौर पर बात करें और अलग हो जाएं।

Web Title: keep these things in mind before living in a live in relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे