Dating Tips: अपनी पहली डेट को इस तरह बनाएं पॉकेट फ्रेंडली, बन जाएगी बात

By मनाली रस्तोगी | Published: January 11, 2023 08:53 PM2023-01-11T20:53:54+5:302023-01-11T20:54:58+5:30

टिंडर ने अपनी फ्यूचर ऑफ डेटिंग रिपोर्ट 2021 के जरिए खुलासा किया कि युवा भारतीयों में एक ऐसा चलन शुरू हो गया है जो महंगी तारीखों से बचने का है। उन्हें लगता है कि अगर वो अपने पार्टनर से घर के बाहर मिल रहे हैं तो इसे अफोर्ड करना उनके लिए मुश्किल है।

How to make your first dates pocket-friendly | Dating Tips: अपनी पहली डेट को इस तरह बनाएं पॉकेट फ्रेंडली, बन जाएगी बात

(फाइल फोटो)

Dating Tips: अगर आप अपनी पहली डेट पर जाने वाले हैं और मन ही मन ये सोच रहे हैं कि इसे पॉकेट फ्रेंडली बनाया जाए तो ये एक अच्छा उपाय हो सकता है। 2021 में टिंडर ने अपनी फ्यूचर ऑफ डेटिंग रिपोर्ट के माध्यम से खुलासा किया कि दुनिया भर के युवा डेट्स को सरल और रचनात्मक रखना पसंद करते हैं क्योंकि बाहर जाना महंगा है। 

साल 2022 में डेटिंग एप टिंडर ने पाया कि उसके सदस्य पॉकेट फ्रेंडली डेट्स की ओर रुख कर रहे हैं। टिंडर के डेटिंग के नए तरीकों के अनुसार युवा डेटर्स सूट का पालन कर रहे हैं क्योंकि उनमें से 73 प्रतिशत फैंसी डेट्स के लिए साधारण डेट्स पसंद करते हैं। इस बीच इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि पहली डेट को पॉकेट फ्रेंडली कैसे बनाया जा सकता है। 

लंबी सैर और नेचुरल टॉक

अपनी पहली डेट को थोड़ा और रोमांटिक बनाने के लिए कुछ स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ पार्क में एक साधारण पिकनिक करें। टिंडर ने बायोस में 'लंबी सैर' के उल्लेख और बायोस में साइकिल चलाने से लेकर मिट्टी के बर्तनों की क्लास लेने तक की तारीख गतिविधियों के अनुरोधों में 2 गुना वृद्धि देखी। हो सकता है कि एकसाथ 'गोला' खाने से आप हर तरह से कूल दिखें?

स्ट्रीट फूड एक्सप्लोर करें

स्ट्रीट फूड ट्राई करें। अपनी पहली डेट में आप एक-दूसरे को फूड चैलेंज भी दे सकते हैं। वो कहते हैं इंसान के दिल का रास्ता उनके पेट से है, इसलिए अपने स्थानीय चाट-दुकानों पर जाएं और अपने स्वाद के दीवाने हो जाएं। 42 प्रतिशत टिंडर सदस्य साझा करते हैं कि वे नए खाद्य जॉइंट्स को ट्राई करना पसंद करते हैं।

क्लासिक म्यूजियम डेट

कला से प्रेरित डेट के साथ अपनी पहली मुलाकात को अपने व्यक्तित्व जितना ही रचनात्मक बनाएं। यदि आप दोनों दृश्य कला में हैं और भारत के समृद्ध इतिहास के बारे में जानने को लेकर उत्सुक रहते हैं, तो अपने मैच को संग्रहालय की तारीख पर आमंत्रित करें या अपने ज्ञान और रचनात्मकता को साझा करने के लिए आर्ट गैलरी पर जाएं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Lokmat Hindi News इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले या इसके बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए डॉक्टरों से जरूर संपर्क करें।)

Web Title: How to make your first dates pocket-friendly

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे