बॉयफ्रेंड की 'मम्मी' से बढ़ानी हो बातचीत तो ये 12 टिप्स आपके बहुत काम आएंगे

By गुलनीत कौर | Published: June 2, 2018 02:27 PM2018-06-02T14:27:31+5:302018-06-02T14:27:31+5:30

पहली बार बॉयफ्रेंड की मॉम से मिलने जा रही हैं तो एक्साइटमेंट के चक्कर में भड़कीले रंग के कपड़े या ज्यादा मेकअप ना करें।

How to impress boyfriend's mother in hindi | बॉयफ्रेंड की 'मम्मी' से बढ़ानी हो बातचीत तो ये 12 टिप्स आपके बहुत काम आएंगे

Neetu kapoor and alia bhatt

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर का नाम बार-बार एक साथ लिया जा रहा है।  मीडिया खबरों के मुताबिक दोनों एक दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे हैं।  हालांकि दोनों की तरफ से इस बात की पुष्टि तो नहीं की गई है लेकिन कई बार ऐसे संकेत जरूर मिले हैं जिससे यह साफ होता है कि ये दोनों रिलेशनशिप में हैं।  पहले सोनम कपूर की रिसेप्शन पार्टी, फिर रणबीर का एक प्रेस कांफ्रेंस में आलिया की जमकर तारीफ करना और अब हाल ही में रणबीर कपूर की 'मॉम' ने सोशल मीडिया पर आलिया की एक तस्वीर पर कमेंट कर इस मुद्दे को और भी हवा दे दी है।  इसके अलावा नीतू कपूर ने भी अपने इन्स्टाग्राम पर आलिया के साथ एक तस्वीर अपलोड की है।  यह तस्वीर दोनों के बढ़ते रिश्ते को दर्शाती है।  इससे साफ जाहिर हो रहा है कि आलिया अपने बॉयफ्रेंड (मीडिया सुर्खियों के मुताबिक) की मॉम को इम्प्रेस करने की कोशिश में लगी हुई हैं। अगर आप भी अलिया की तरह अपने बॉयफ्रेंड की मम्मी को पटाना चाहती हैं, तो आगे जानिए कुछ टिप्स।

1. सबसे पहले जानकारी इकट्ठी करें

अगर आप आने बॉयफ्रेंड की मॉम से मिलने का या पहली बार बात करने का सोच रही हैं तो आपको सबसे पहले उनके बारे में कुछ जानकारी इकट्ठी करनी चाहिए।  और फर्स्ट इम्प्रैशन बनाने की पूरी तैयारी करनी चाहिए।  उनका बैकग्राउंड, लाइफस्टाइल, पसंदिगी, बात करने का तरीका, सब कुछ जानने के बाद ही आगे बढ़ें।  

2. प्लानिंग के साथ चलें

पहली बार फोन पर क्या बात करनी है या फिर मिलने पर आपको किन-किन टॉपिक पर बात करनी है, इसकी प्लानिंग आपको पहले ही करनी होगी।  बिना कुछ प्लान किए अगर मिलने चली जाएंगे तो घबराहट में आप कुछ भी गलत बोल सकती हैं।  जो शायद उन्हें पसंद ना आए।  ऐसे में बात बनने से पहले ही बिगड़ जाएगी।

यह भी पढ़ें: तो लड़कियों को रिझाने के लिए ऐसे झूठ बोलते हैं लड़के

3. गिफ्ट ले जाएं

अगर आप पहली बार उनसे मिलने जा रही हैं तो उनके लिए एक छोटा-सा तोहफा ले जाएं।  अपने बॉयफ्रेंड से पूछ लें कि उनकी मॉम को क्या पसंद है।  या फिर अपनी किसी दोस्त से भी सलाह ले सकती हैं।  पहली बार मिलने पर अगर आप उन्हें तोहफा देंगी तो उनपर आपका फर्स्ट इम्प्रैशन अच्छा पड़ेगा।

4. खुद की लुक्स पर ध्यान दें

पहली बार बॉयफ्रेंड की मॉम से मिलने जा रही हैं तो एक्साइटमेंट के चक्कर में भड़कीले रंग के कपड़े या ज्यादा मेकअप ना करें।  कपड़े बिलकुल हलके रंग के हों और आपका मेकअप भी सिंपल हो।  आपके बाल भी अच्छी तरह कंघी किए हुए और पीछे की तरफ हों।  बाल बार-बार चेहरे पर नहीं आने चाहिए।  

5. तहज़ीब जरूरी है

एक अच्छी तहज़ीब वाला इंसान पहली बार में हर किसी को पसंद आता है।  इसलिए उनसे सलीके से और अपनी आवाज को नीचे रखते हुए बात करें।  अगर मिलने पर आप लोग खाने के लिए कुछ आर्डर करें तो ध्यान दें कि आप तरीके से सब खाएं।  कुछ खाते हुए आवाज नहीं आनी चाहिए और खाते हुए कुछ गिरना तो बिलकुल भी नहीं चाहिए। 

6. अपने बॉयफ्रेंड से नजदीकी ना बनाएं

बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स के सामने बॉयफ्रेंड से नजदीकी बनाने की कोशिश ना करें।  उनके सामने बॉयफ्रेंड का हाथ पकड़ना, गले लगाना, नजदीक होकर बैठना, यह सब ना करें।  यह वक्त बॉयफ्रेंड की मां के साथ रिलेशनशिप बनाने का है, ना कि बॉयफ्रेंड के साथ।  इसलिए कुछ देर के लिए दूरी बनाए रखें।

7. घबराहट दोनों को होगी

अगर आप पहली बार अपने बॉयफ्रेंड की मम्मी से मिल रही हैं तो याद रखें कि ना केवल आप, बल्कि वे भी नर्वस फील कर रही होंगी।  इसलिए बात करते समय स्माइल करें और उन्हें कम्फर्टेबल फील कराएं।  

8. सवाल करें लेकिन बात कम करें

जाहिर है कि उनके मन में कई सवाल होंगे, और शायद वे आपसे बहुत कुछ पूछें भी।  लेकिन आप खुद भी कुछ सवाल कर सकती हैं।  मगर ध्यान रखें कि उतनी ही बात करें जितनी जरूरत है।  कई बार ज्यादा बात करते हुए हम गलत शब्दों का प्रयोग भी कर जाते हैं जो आपकी सारी मेहनत पर पानी डाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अगर गर्लफ्रेंड के इस हिस्से पर है तिल, तो सेक्स के मामले में ऐसी होगी वो

9. कॉमन पसंद निकालें

उनकी पसंदिगी के बारे में पूछना ना भूलें।  और अगर किसी चीज पर आप दोनों की पसंद कॉमन निकले तो इस मुद्दे पर थोड़ी और बात करें।  इससे आप दोनों कम्फर्टेबल भी हो जायेंगी और एक दूसरे को जानने में आसानी होगी।

10. अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बात करें

अपने बच्चे को एक मां से अधिक कोई नहीं जानता है तो इसलिए बॉयफ्रेंड की मम्मी से अपने बॉयफ्रेंड के बारे में कुछ सवाल करें।  बचपन में उसकी क्या आदतें थीं, वो फैमिली के साथ कैसे रहता है, किस ग्तारह से सबसे पेश आता है, सब पूछें।  इन सवालों से वे आपके केयरिंग नेचर को नोटिस करेंगी।  

11. उनकी सलाह मांगें

कुछ मुद्दों पर उनकी सलाह लें, इससे उन्हें यह एहसास होगा कि आप उन्हें अहमियत दे रही हैं।  अगर वे अच्छी कुक हैं तो किसी डिश की रेसिपी पूछें।  अगर उन्हें गार्डनिंग का शौक है तो उनसे कुछ टिप्स लें।  इस तरह आप दोनों के बीच का रिलेशन धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा।

12. अगली बार के लिए इंवाइट करें

निकलने से पहले उनसे दोबारा मिलने के लिए पूछें।  अगली बार वे कहाँ मिलना पसंद करेंगी या फिर आप दोनों के बातचीत के बीच अगर आपको उनकी किसी पसंदीदा जगह के बारे में पता चला है तो उन्हें वहीं मिलने के लिए इंवाइट करें।  आप चाहें तो अगली बार उनसे अकेले में मिलने के लिए भी पूछ सकती हैं।  हर बार आप दोनों के साथ आपके बॉयफ्रेंड का होना जरूरी नहीं है।  इससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत बनेगा।  

Web Title: How to impress boyfriend's mother in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे