आलसी है आपका पति तो इन 5 तरीकों से करें डील, झगड़ा करने से नहीं बनेगी बात

By मेघना वर्मा | Published: March 6, 2020 10:12 AM2020-03-06T10:12:21+5:302020-03-06T10:12:21+5:30

अक्सर महिलाओं की ये शिकायत होते है कि उनके पति लेजी या आलसी होते हैं। वो ऑफिस से आने के बाद किसी भी काम में ना तो उनका हाथ बटांते हैं और ना ही उनकी कोई मदद करते हैं।

how To Deal With your Lazy Husband/boyfriend | आलसी है आपका पति तो इन 5 तरीकों से करें डील, झगड़ा करने से नहीं बनेगी बात

आलसी है आपका पति तो इन 5 तरीकों से करें डील, झगड़ा करने से नहीं बनेगी बात

Highlightsऐसा ना हों कि वो कुछ काम करें और आप उसमें नुक्स निकालते रहें।ऐसा ना हो कि आपके पति कुछ काम कर रहे हों और आप बार-बार उन्हें डायरेक्ट करें कि ऐसे नहीं वैसे करो।

अक्सर महिलाओं की ये शिकायत होते है कि उनके पति लेजी या आलसी होते हैं। वो ऑफिस से आने के बाद किसी भी काम में ना तो उनका हाथ बटांते हैं और ना ही उनकी कोई मदद करते हैं। सिर्फ यही नहीं छोटी-छोटी बातों पर भी उनका आलसी पन झलकता है। बहुत सी महिलाओं का इस वजह से अपने पति से झगड़ा भी हो जाता है। जिसके बाद कुछ समय तक तो पति सही रहते हैं मगर फिर ऐसे ही हो जाते हैं।

ऐसे में महिलाओं को बहुत सारी बातें भी सुननी पड़ती है। सब उन्हें अलग-अलग सलाह ही देते हैं। कभी कोई उन्हें पति को प्यार से समझाने को कहता है तो कभी उन्हें ही बातें इग्नोर करने सके लिए कहा जाता है। आइए आज हम आपको बताते है किस तरह आप अपने आलसी पति को डील कर सकती हैं।

1. कम्यूनिकेशन करती रहें

इस बात का ध्यान रखें कि आप और आपके पति के बीच प्रॉपर कम्यूनिकेशन होती रहे। ऐसा नहा हो कि आप झगड़ा करके बात ही करना बंद कर दें। हां आप सरकास्टिक तरीके से उन्हें काम के लिए बातें सुना जरूर सकती हैं लेकिन उनसे बात करना बंद ना करें।

2. मदद के लिए खुद कहिए

पति इंसान ही हैं वो आपके मन को नहीं पढ़ पाएंगे। इसलिए अपनी बात कह देना ही सही है। अपने पति से मदद के लिए कहें। जो भी काम में आप उनकी मदद चाहती हैं उन्हें उसके लिए कहें। उस काम को आप खुद ही पूरा ना करें पति की मदद जरूर लें।

3. करें तारीफ

अगर आलसी होने के बाद भी आपका पति आपका काम करता है तो उनकी तारीफ करें। तारीफ हर किसी को पसंद होती है साथ ही तारीफ करने से लोगों को काम करते रहने की प्रेरणा भी मिलती है इसलिए उनकी तारीफ करना ना भूलें।

4. जैसे वो हैं वैसा एक्सेप्ट करें

ऐसा ना हों कि वो कुछ काम करें और आप उसमें नुक्स निकालते रहें। उन्हें काम की ओर झुकाने का या उनका आलसी पन छुड़ाने के लिए धीरे-धीरे काम शुरु करें। इसलिए जब भी वो कोई काम करें तो नुक्स निकालकने के बजाए उसे वैसे ही एक्सेप्ट करें। हां आप चाहें तो आराम से या प्यार से अपनी बात रख सकते हैं मगर झगड़ा ना करें।

5. ना लगाएं अडंगा

ऐसा ना हो कि आपके पति कुछ काम कर रहे हों और आप बार-बार उन्हें डायरेक्ट करें कि ऐसे नहीं वैसे करो। आपकी इस आदत से भी वो चिढ़ जाएंगे और हो सकता है आगे फिर वो उस काम को हाथ भी ना लगाएं। इसलिए उनके किसी भी काम में दख्ल देना बंद करें।

Web Title: how To Deal With your Lazy Husband/boyfriend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे