हाल फिलहाल में हुआ है ब्रेक-अप? उदास ना हों, अब आया है टाइम इन 5 फायदों को पाने का

By गुलनीत कौर | Published: July 27, 2018 09:58 AM2018-07-27T09:58:05+5:302018-07-27T09:58:05+5:30

रोज के झगड़े, चिक-चिक, कहा-सुनी, गलतफ़हमी के चलते होने वाली बहस, सब अब से खत्म हो गई।

Had a breakup recently, now you can enjoy these 5 benefits in your life | हाल फिलहाल में हुआ है ब्रेक-अप? उदास ना हों, अब आया है टाइम इन 5 फायदों को पाने का

हाल फिलहाल में हुआ है ब्रेक-अप? उदास ना हों, अब आया है टाइम इन 5 फायदों को पाने का

ब्रेकअप किसी की भी लाइफ का सबसे दुखद समय होता है। कोई कितना ही समझा ले, लेकिन ब्रेक-अप के इस बुरे टाइम से बाहर आने में समय तो लगता ही है। चुटकी बजाते ही कोई इस दुःख से बाहर नहीं आ सकता है। लेकिन अगर आपका भी हाल फिलहाल में ब्रेक-अप हुआ है और आप दिन-रात उनकी याद में उदास रहते हैं, तो अपने आंसू पोंछ लें। क्योंकि अब हम आपको जो बताने जा रहे हैं वह आपके दुःख को पूरी तरह से ना सही, लेकिन काफी हद तक दूर कर देगा।

जी हां, रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स की मानें तो ब्रेक-अप लाइफ का एक अहम फेज होता है। यह अमूमन हर दूसरे व्यक्ति की लाइफ में आता है। जिसे लाइफ का सबसे इम्पोर्टेन्ट हिस्सा माना, जब वह दूर हो जाए तो दुःख तो होगा ही। लेकिन ब्रेक-अप के बाद ही जिन्दगी के ऐसे 5 फायदे मिलते हैं जिन्हें रिलेशनशिप में रहते हुए आप कभी एन्जॉय नहीं कर सकते। आइए जानते हैं क्या:

1. लाइफ आसान हो जाती है

रोज के झगड़े, चिक-चिक, कहा-सुनी, गलतफ़हमी के चलते होने वाली बहस, सब अब से खत्म हो गई। अब आपका दिल और दिमाग शांति से आसपास की बातों को समझ सकता है, महसूस कर सकता है। और आपका जो मन चाहे आप कर सकते हैं। 

2. खुद में नया बदलाव

बहुत समय से आप कहीं जाने का प्लान बना रहे थे, कुछ खास काम करने की सोच रहे थे, लेकिन रिलेशनशिप के चलते आपके कई सारे प्लान पेंडिंग चल रहे थे। तो अब देर किस बात की है? एक-एक करके सभी प्लान पूरे करें और खुद में आने वाले नए बदलाव और नई खुशियों का बाहें खोलकर स्वागत करें।

कपल की ऐसी स्लीपिंग पोजीशन है खतरे की घंटी, खोलती है रिलेशनशिप का बड़ा राज

3. हमेशा याद रखें सीख

किसी विद्वान ने सही कहा है कि लाइफ में जो होता है, अच्छे के लिए ही होता है। और इसी बात को ध्यान में रखते हुए अपने टूट चुके रिलेशनशिप से एक सीख लें। रिलेशनशिप क्यूं टूट गया, उस दौरान आपने किस तरह के उतार-चढ़ाव देखे, इन सबको हमेशा याद रखें। ये बातें आपको एक बेहतर इंसान और आने वाले समय में एक बेहतर पार्टनर बनने में भी मदद कर सकती हैं।

4. डेटिंग की दुनिया में आपका स्वागत है!

तो अब आप फाइनली सिंगल हैं! अब आप नए लोगों को मिल सकते हैं, बिना किसी की रोक-टोक या दखलंदाजी के नए दोस्त बना सकते हैं और इनमें यदि कोई पसंद आ जाए तो उसे डेट भी कर सकते हैं। लेकिन एक बात हमेशा याद रखें, जब तक आपका मन किसी को डेट करने के लिए तैयार ना हो तब तक आगे ना बढ़ें। ऐसा ना हो कि सिर्फ दुःख भुलाने के लिए नए रिलेशनशिप में जाना आपको महंगा पड़ जाए।

5. आपकी खुशी आपके हाथ

यह ही तो है, आप रिलेशनशिप में हों या सिंगल हों, आपको अपनी खुशी खुद ढूंढनी चाहिए। कभी भी अपनी खुशी के लिए अपने पार्टनर या दोस्तों पर निर्भर ना रहें। वे लोग आपकी लाइफ का पार्ट हैं और आपकी हर खुशी का हिस्सा बनकर उसे और बढ़ा सकते हैं, लेकिन आपको खुशी मिले, इसके लिए सबसे पहली कोशिश आपको खुद ही करनी होगी। 

Web Title: Had a breakup recently, now you can enjoy these 5 benefits in your life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे