future of dating post lockdown, dating after lockdown | लॉकडाउन के बाद कुछ ऐसे होगी डेटिंग, रोमांस में आ जाएगा कुछ ऐसा बदलाव
लॉकडाउन के बाद कुछ ऐसे होगी डेटिंग, रोमांस में आ जाएगा कुछ ऐसा बदलाव

Highlightsकोविड-19 के कुछ समय बाद भी लोग रोमांस करने से बचेंगे। कोरोना के बाद जब सभी कुछ सामान्य होग तब भी लोग बाहर निकलकर जाने में दो बार सोचेंगे।

पूरा देश इस समय कोविड-19 से जूझ रहा है। दो महीने से लोग घर में कैद होने को मजबूर है जो उचित भी है। वहीं इस लॉकडाउन में लोगों के सभी रूटीन बदल गए हैं। रिलेशनशिप में भी बहुत सारे बदलाव आए हैं। लॉकडाउन के बाद भी ये बदलाव आपको रियल लाइफ में देखने को मिलेंगे। 

विशेषज्ञों की मानें तो जब एक बार फिर से सारी चीजें सामान्य स्थिति में आ जाएंगी तो दुनिया में नए लोगों से मिलने में होने वाली झिझक कुछ समय के लिए कम हो जाएगी। मगर फिजीकल डिस्टेंसिंग की वजह से लोगों के रिश्ते टूटने लगेंगे या प्यार में धोखा खाने वाले भी ज्यादा हो जाएंगे। वहीं लोग नए रिश्तों की तलाश भी करेंगे।

1. 6 फीट की रखेंगे दूरी

कोरोना महामारी के खत्म होने के बाद भी लोग एक-दूसरे से सोशली कनेक्ट होने के लिए सोचेंगे। किसी को हग करने या किसी से हाथ मिलाना सुकून भरा होता है लेकिन कोरोना वायरस के बाद लोग एक-दूसरे से 6 फिट की दूसरी ही बनाकर रखना पसंद करेंगे और यही उचित भी है। 

2. कहीं बाहर जाने में सोचेंगे

कोरोना के बाद जब सभी कुछ सामान्य होग तब भी लोग बाहर निकलकर जाने में दो बार सोचेंगे। किसी रेस्टरां, पब या किसी होटल में मिलकर साथ डिनर करने या पब्लिक प्लेस पर मिलने के बजाय लोग घर पर रहना पसंद करेंगे। इस वजह से लोगों का पैसा भी बचेगा। 

3. रोमांस होगा अलग

कोविड-19 के कुछ समय बाद भी लोग रोमांस करने से बचेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग से बचने के लिए लोग रोमांस को छोड़ एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना ज्यादा पसंद करेंगे। इससे ना सिर्फ उनके रिश्ते में सुधार होगा बल्कि स्वास्थ्य की दृष्टी से लोग इतना डरे होंगे की उनको फीजिकल होने में भी डर लगेगा। 

Web Title: future of dating post lockdown, dating after lockdown

रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे