परफेक्ट सेक्स लाइफ पाना नामुमकिन तो नहीं, लेकिन काफी कठिन होता है। परंतु वक्त के साथ कपल एक दूसरे की जरूरत को समझते हुए उसे बेहतर बनाने की कोशिश जरूर करते हैं। लेकिन विभिन्न शोध के अनुसार पार्टनर की कुछ आदतें सेक्स लाइफ को खराब करती हैं। इन बुरी आदतों की वजह से सेक्स में रूचि खत्म होने लगती है। इसलिए इनसे जल्द से जल्द छुटकारा पा लेना चाहिए। आइए जानते हैं क्या हैं वे बुरी आदतें:

1. खर्राटे लेना

पुरुष हो या महिला, दोनों में से कोई एक अगर खर्राटे लेता हो तो यह पार्टनर के मूड को खराब करता है। एक के खर्राटों से परेशान होकर दूसरा पार्टनर दूसरे रूम में सोने चला जाता है। जिसकी वजह से साथ में वक्त बिताने का मौका नहीं मिलता।

2. साफ-सफाई का ध्यान ना रखना

कुछ लोग अपने पर्सनल हाइजीन को लेकर बेहद लापरवाह होते हैं। लेकिन अगर पार्टनर को इन बातों से खास फर्क पड़ता हो तो इस बुरी आदत को जल्द से जल्द सुधार लेना चाहिए। नहीं तो वह अपनी दिलचस्पी खो सकता है।

3. प्यार से पहले काम

कुछ लोग अपनी निजी जिन्दगी से ज्यादा प्रोफेशनल लाइफ पर ध्यान देते हैं। दिनभर काम में व्यस्त रहने के बाद रात में भी काम पर ही ध्यान देते हैं। ऐसे में चिढ़कर पार्टनर की दिलचस्पी कम होने लगती है।

सेक्स से जुड़ी इन 8 बातों को लेकर हर कोई रहता है कंफ्यूज, भरोसा करना पड़ता है महंगा

4. शराब

कभी-कभी केवल एन्जॉय करने के लिए अगर शराब का सेवन किया जाए तो यह सेहत और रिश्ते, दोनों के लिए ही बुरी नहीं है। लेकिन इसे रोजाना की आदत बनाने वालों की सेहत और सेक्स लाइफ दोनों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। अधिक शराब पीने से सेक्स ड्राइव पर भी बुरा असर पड़ता है।

5. गैजेट्स

मोबाइल, लैपटॉप, टेबलेट, आदि गैजेट्स के दीवाने रात में भी इन्हीं चीजों से चिपके रहते हैं। जो वक्त पार्टनर को देने के लिए होता है, उस समय भी ये लोग टेक्नोलॉजी के जाल में फंसे रहते हैं। ऐसे लोगों की सेक्स लाइफ ना के बराबर रह जाती है।

6. तनाव

तनाव का शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से भी व्यक्ति पर बुरा असर पड़ता है, जरूरत से अधिक तनाव सेक्स में दिलचस्पी को कम कर देता है। इससे रिश्ते पर गहरा असर पड़ता है।

रिश्ते-नातों से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!


Web Title: Everyday bad habits that might be affecting your sex life
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे