उनसे शादी करने का सोच रहे हैं तो पहले जान लें ये 5 बातें, तभी करें फैसला

By गुलनीत कौर | Published: April 16, 2018 04:33 PM2018-04-16T16:33:15+5:302018-04-16T16:33:15+5:30

रिश्ते में प्यार के साथ सेक्स बहुत जरूरी है और इसे नजरअंदाज करने वाले कपल के बीच चिड़-चिड़ापन आना लाजमी है।

Don’t Get Married If Your Partner Does These Things | उनसे शादी करने का सोच रहे हैं तो पहले जान लें ये 5 बातें, तभी करें फैसला

उनसे शादी करने का सोच रहे हैं तो पहले जान लें ये 5 बातें, तभी करें फैसला

लव रिलेशनशिप में 3 स्टेज होते हैं। पहले स्टेज पर पार्टनर एक दूसरे की तरफ अट्रैक्ट होते हैं, दूसरे स्टेज पर समझने की कोशिश करते हैं और आखिरकार वह स्टेज आता है जब वे दोनों भविष्य की प्लानिंग करते हैं। इस स्टेज तक बहुत ही कम रिश्ते आते हैं लेकिन अगर आपका रिश्ता शादी तक पहुंच गया है तो आगे बढ़ने से पहले 5 ऐसी बातें जान लें जो आपको बताएंगी कि आपको उनसे शादी करनी चाहिए या नहीं। 

1. आपसे पहले दूसरे प्लान

लड़का हो या लड़की, अगर पार्टनर हमेशा ही आपकी बजाय किसी और को या अपने निजी प्लान को अहमियत दी रहा है तो ऐसे व्यक्ति से शादी करने से पहले सौ बार सोच लें। दोस्त, रिश्तेदार भी जरूरी होते हैं, लेकिन हर समय आपकी बजाय दूसरों को समय देना सही नहीं है। अगर केवल लव रिलेशनशिप में ये हाल है तो शादी के बाद सोचिये क्या होगा!

यह भी पढ़ें: आपकी इन बातों पर फिदा हो जाएगी गर्लफ्रेंड, करेगी हमेशा स्पेशल फील

2. बातचीत में कमी

यह सच है कि रिलेशनशिप के कुछ समय के बाद बातें करने को अधिक टॉपिक बचते नहीं हैं लेकिन अगर पार्टनर जरूरी मुद्दों जैसे कि फ्यूचर प्लानिंग, फाइनेंस जैसे विषयों पर भी बात करने से भागे तो समझ जाएं कि वे आपके लिए सीरियस नहीं है। 

3. सेक्स की बात नहीं होती

रिश्ते में प्यार के साथ सेक्स बहुत जरूरी है और इसे नजरअंदाज करने वाले कपल के बीच चिड़-चिड़ापन आना लाजमी है। अगर पार्टनर अचानक सेक्स में रूचि लेना बंद कर दी, सेक्स संबंधी बातें ना करे। आपके बात करने पर इग्नोर करे या टॉपिक बदल दे तो यह एक बड़ा संकेत है। आगे बढ़ने से पहले हर बात जांच परख लें।

यह भी पढ़ें: ये 10 बातें जिस भी लड़की में दिखें, बना लें उसे अपनी 'लाइफ पार्टनर'

4. उनका स्वभाव

किसी बुरे दिन पर अगर हमारा मूड खराब हो तो यह समझ में भी आता है। लेकिन रोजाना छोटी-छोटी बात पर गुस्से में फटना, बात-बात पर नाराज होना, यह इस बात का संकेत है कि रिश्ते में कमियां हैं। जिन लोगों में अपनी भावनाओं को कंट्रोल करने की क्षमता नहीं होती है ऐसे पार्टनर के साथ जिंदगी बिताना आसान नहीं होता।

5. बुरी लत

हम खुद जैसे हैं, यानी हमारी आदतों के अनुसार अगर हमें पार्टनर मिले तो हमें तकलीफ कम होती है। लेकिन आदतों से ठीक विपरीत लाइफ में कुछ हो तो परेशाने होती है। जिससे आप शादी का प्लान बना रहे हैं अगर वो किसी बुरी लत जैसे कि अत्यधिक शराब पीना, नशे करना, ड्रग्स लेना, आदि का शिकार है तो शादी करने से पहले सौ बार सोच लें। 

Web Title: Don’t Get Married If Your Partner Does These Things

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे