दिल्ली के लड़कों को चाहिए बाहर वाली बीवी: सर्वे

By गुलनीत कौर | Published: June 19, 2018 05:02 PM2018-06-19T17:02:16+5:302018-06-19T17:02:16+5:30

दिल्ली के 96 फीसदी युवा अपने धर्म में ही शादी करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें समुदाय से फर्क नहीं पड़ता है।

Delhi boys do not want to marry delhi girls says matrimonial site survey | दिल्ली के लड़कों को चाहिए बाहर वाली बीवी: सर्वे

दिल्ली के लड़कों को चाहिए बाहर वाली बीवी: सर्वे

शादी करने के लिए हर लड़के की एक अपनी चॉइस हो सकती है। किसी को सुन्दर लड़की चाहिए तो किसी के लिए सुन्दरता के कोई मायने नहीं हैं। ऐसे लड़के केवल अच्छे स्वभाव वाली लड़की चाहते हैं। किसी को घरेलू लड़की चाहिए, तो किसी की चाहत है एक वर्किंग वुमन से शादी करने की। ताकि दोनों मिलकर घर का खर्च चला सकें। लेकिन हाल ही में हुए एक सर्वे में बड़ी हैरान करने वाली बात आई है। इस सर्वे में यह पता लगाया गया कि देश की राजधानी दिल्ली के लड़कों को शादी के लिए कैसी लड़कियां पसंद हैं और सर्वे के अंत में आए रिजल्ट हैरान कर बदने वाले हैं।

दिल्ली की लड़की नहीं चाहिए

यह शोध एक प्रसिद्ध मेट्रोमिनयल साईट द्वारा कराया गया जिसमें यह सामने आया है कि दिल्ली के अधिकतर लड़कों को शादी के लिए दिल्ली की नहीं, बल्कि दिल्ली के बाहर की लड़की चाहिए। यानी दिल्ली के युवा दिल्ली की लड़की से शादी नहीं करना चाहते हैं।

अपने धर्म में करनी है शादी

आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के 96 फीसदी युवा अपने धर्म में ही शादी करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें समुदाय से फर्क नहीं पड़ता है। ये लड़के कास्ट सिस्टम में विश्वास नहीं करते हैं। अपने ही धर्म के अन्दर किसी भी समुदाय की लड़की से वे शादी कर लेंगे, बस लड़की उनकी पसंद की होनी चाहिए।

वर्किंग वाइफ चाहिए लेकिन

सर्वे के अनुसार दिल्ली के युवाओं की एक बड़ी संख्या हाउस वाइफ नहीं बल्कि वर्किंग वाइफ ही चाहती है, जो कि भविष्य में घर के खर्च में उनका सहारा बन सके। लेकिन यहां भी उनकी एक शर्त है। वे चाहते हैं कि उनकी वाइफ जॉब करती हो, लेकिन अलग फील्ड से हो। एक जैसे फील्ड में काम करने वाली लड़की से शादी नहीं करना चाहते हैं।

शादी करने जा रहे हैं? पहले खुद से पूछें ये 7 सवाल

दिल्ली की लड़की नहीं चाहिए

लेकिन सर्वे की सबसे हैरान करने वाली बात तो य है कि दिल्ली के लड़कों को दिल्ली की ही लड़कियां नहीं पसंद हैं। यहां के 79 फीसदी युवा दिल्ली की लड़की से शादी नहीं करना चाहते हैं। ये लड़के दिल्ली के बाहर की लड़की अधिक प्रेफर कर रहे हैं। 

यह खास सर्वे सिर्फ लड़कों पर किया गया है। दिल्ली में देश के युवाओं की बड़ी संख्या है, जो कि मॉडर्न सोच वाले भी हैं और इनका लाइफस्टाइल देश के अन्य राज्य०ओन से अलग होता है। लेकिन बात जब शादी की आती है तो इनकी क्या चॉइस है, इसपर यह सर्वे किया गया। 

Web Title: Delhi boys do not want to marry delhi girls says matrimonial site survey

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे