सेक्स से जुड़ी ये 4 बातें पति-पत्नी के लिए ज़हर सामान, शादी टूटने की आ जाती है नौबत

By गुलनीत कौर | Published: August 6, 2018 05:01 PM2018-08-06T17:01:04+5:302018-08-06T17:01:04+5:30

दोनों में से किसी एक को एक्सपेरिमेंट करना पसंद है लेकिन दूसरा उसने अपना नहीं पा रहा, तो ऐसे में मन ही मन निराशा आती है। 

Common sexual problems between couples nowadays | सेक्स से जुड़ी ये 4 बातें पति-पत्नी के लिए ज़हर सामान, शादी टूटने की आ जाती है नौबत

sex life

शादी हो या लव रिलेशनशिप, रिश्ता जब सेक्स की स्टेज पर पहुंच जाता है तो कई तरह के बदलाव आते हैं। शुरुआत में सब अच्छा लगता है, लेकिन एक समय के बाद सेक्स लाइफ को और भी बेहतर बनाने में काफी दिक्कत आती है। इस बीच हर कपल में सेक्स को लेकर झगड़े होते हैं। ऐसे में इस बात का तनाव भी बढ़ता है कि कहीं सेक्स की वजह से रिश्ता टूटने की कगार पर ना आ जाए। लेकिन घबराएं नहीं, क्योंकि हर कपल के बीच सेक्स लाइफ को लेकर कुछ झगड़े होते हैं जो बेहद कॉमन हैं। और अगर धैर्य बनाकर चला जाए तो इन सभी दिक्कतों का समाधान भी आसान है। आइए जानते हैं सेक्स लाइफ से जुड़ी 4 सबसे कॉमन प्रॉब्लम्स के बारे में:

1. सेक्स ड्राइव

ऐसा अमूमन हर कपल में होता है, दोनों में से किसी एक की सेक्स ड्राइव यानी सेक्स को लेकर उत्तेजना अधिक होती है। दोनों में से कोई एक और अधिक समय तक उस पल को जीना चाहता है लेकिन पार्टनर से पूरा सपोर्ट ना मिलने पर निराशा हाथ लगती है। ऐसे में कपल को आपस में बात करनी चाहिए। इस बात को दबाने से दिक्कत और भी बढ़ जाती है।

2. पहल ना करना

हर बार लड़का ही क्यूं पहल करे या फिर फीमेल पार्टनर ही क्यूं कहे। इस बात से भी कपल्स के बीच झगड़ा होता है। अगर हर बार दोनों में से कोई एक ही आगे बढ़कर पहल करे तो पहल करने वाले के मन में निराशा की भावना आती है। उसे ऐसा लगने लगता है कि उसका पार्टनर सेक्स में दिलचस्प नहीं है। इससे रिश्ता खराब होता है।

3. दोनों का स्वभाव

कपल का स्वभाव कैसा है, इसका भी सेक्स लाइफ पर असर पड़ता है। दोनों में से किसी एक को एक्सपेरिमेंट करना पसंद है लेकिन दूसरा उसने अपना नहीं पा रहा, तो ऐसे में मन ही मन निराशा आती है और आगे चलकर झगड़े भी होते हैं।

लड़के से 'हां' करवानी हो तो करें ये काम, जल्दी बन जाएगी आपकी बात

4. सेक्स से जुड़ी भ्रांतियां

अधिकतर कपल्स सेक्स को पूरी तरह इसलिए एन्जॉय नहीं कर पाते हैं क्योंकि वे कही-सूनी बातों पर विश्वास कर लेते हैं। अगर किसी ने कह दिया कि ओरल सेक्स करना बुरा है, इससे दिक्कत होती है, तो लोग ट्राई नहीं करते। बल्कि सच्चाई कुछ और ही है। ऐसे में कपल के बीच झगड़े होते हैं।

Web Title: Common sexual problems between couples nowadays

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे