मॉर्निंग सेक्स के अनगिनत फायदे, फिर भी दिलचस्पी नहीं लेते कपल्स, जानिए क्यों

By गुलनीत कौर | Published: September 3, 2018 05:19 PM2018-09-03T17:19:33+5:302018-09-03T17:19:33+5:30

शोध में 51 प्रतिशत पुरुष और 20 प्रतिशत महिलाओं ने रोजाना मॉर्निंग सेक्स करने की बात कही।

Benefits of morning sex revelaed in a recent survey | मॉर्निंग सेक्स के अनगिनत फायदे, फिर भी दिलचस्पी नहीं लेते कपल्स, जानिए क्यों

मॉर्निंग सेक्स के अनगिनत फायदे, फिर भी दिलचस्पी नहीं लेते कपल्स, जानिए क्यों

सेक्स को लेकर हर कपल की अलग-अलग चॉइस होती है। इसलिए यह कहना कि सेक्स का कोई व्यापक तरीका या सोच है, यह बिलकुल गलत होगा। इसलिए सेक्स संबंधी शोध में आए रिजल्ट भी अलग-अलग होते हैं। लेकिन हाल ही में मॉर्निंग सेक्स पर एक शोध किया गया और इसके परिणाम के मुताबिक इस तरह के सेक्स को जितना पॉपुलर बताया जाता है, असल में वह है नहीं। लोग इससे दूर ही रहना पसंद करते हैं।  

एक ऑनलाइन पोर्टल द्वारा मॉर्निंग सेक्स पर शोध किया गया। इस शोध में तकरीबन 1000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और सभी से मॉर्निंग सेक्स से संबंधित कुछ दिलचस्प सवाल किए गए। मूल रूप से सभी से यही जानने की कोशिश की गयी कि उन्हें मॉर्निंग सेक्स पसंद है या नहीं।

किन्हें पसंद है मॉर्निंग सेक्स

शोध के दौरान शोधकर्ताओं ने सभी को दो ग्रुप में बांट दिया। पहले ग्रुप में वो लोग थे जिन्होंने कभी मॉर्निंग सेक्स  का अनुभव नहीं लिया है। और दूसरे ग्रुप में उन्हें रखा गया जिन्होंने मॉर्निंग सेक्स को लेकर सहमति जताई। और इसके बाद एक-एक करके दोनों ग्रिउप के लोगों से सवाल किए गए।

शोध के अंत में यह सामने आया कि तकरीबन 63 फीसदी महिलाओं ने कभी मॉर्निंग सेक्स नहीं किया है। दूसरी ओर 37 प्रतिशत परूषों ने भी माना कि वे मॉर्निंग सेक्स नहीं करते हैं। लेकिन ऐसा क्यों, इसको लेकर भी अलग-अलग वजहें सामने आईं।

जो नहीं करते मॉर्निंग सेक्स

50 फीसदी से अधिक महिलाओं ने कहा कि सेक्स के लिए उनका मूड सुबह की बजाय रात को ही बनता है। मूड की कमी एक बड़ा कारण है कि वे मॉर्निंग सेक्स को अहमियत क्यों नहीं देती हैं। वहीं 36.6 फीसदी महिलाओं ने कहा कि सुबह समय की कमी के कारण वे मॉर्निंग सेक्स नहीं कर सकती हैं। 32.9 प्रतिशत महिलाएं सुबह एनर्जी की कमी को इसके पीछे की बड़ी वजह बताती हैं। 

लोगों ने बताए मॉर्निंग सेक्स के फायदे

शोध के दूसरे ग्रुप में, जिन्होंने मॉर्निंग सेक्स को लेकर सहमति जताई थी, उन लोगों का कहना है कि मॉर्निंग सेक्स एक अच्छी आदत है। इस ग्रुप के 51 प्रतिशत पुरुष और 20 प्रतिशत महिलाओं ने रोजाना मॉर्निंग सेक्स करने की बात कही।

ये भी पढ़ें: अगर ब्वॉयफ्रेंड के साथ रिश्ता भी बचाना है और सेक्स से भी है परहेज तो आजमाएं ये 10 टिप्स

शोध का रिजल्ट

शोध के अंत में जो रिजल्ट सामने आए उसके मुताबिक मॉर्निंग सेक्स करने वाले लोगों ने खुद को 'हैप्पी कपल' बताया। उनके मुताबिक एक कपल के लिए सुबह के फ्रेश मूड में एक दूसरे को करीब से जानने से बेहतर और कुछ नहीं होता है। और दूसरी लोग ऐसे लोगों को अपने रिलेशनशिप में उदास पाया गया जो मॉर्निंग सेक्स से दूरी बनाते हैं। 

Web Title: Benefits of morning sex revelaed in a recent survey

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे