सिंगल होने का दर्द नहीं सह पा रहे तो बदल डालिए ये 5 आदतें, हो सकता है बन जाए बात

By मेघना वर्मा | Published: June 16, 2020 10:53 AM2020-06-16T10:53:24+5:302020-06-16T10:53:24+5:30

आज कल सोशल मीडिया पर सिंगल्स को लेकर बहुत सारे मीम्स बन रहे हैं। सिंगल्स की लाइफ को लेकर अक्सर लोग मजाक भी बनाते है।

Being Single Things You Need To Start Doing As Soon As Possible | सिंगल होने का दर्द नहीं सह पा रहे तो बदल डालिए ये 5 आदतें, हो सकता है बन जाए बात

सिंगल होने का दर्द नहीं सह पा रहे तो बदल डालिए ये 5 आदतें, हो सकता है बन जाए बात

Highlightsअक्सर अपने पार्टनर को लेकर हम उम्मीदों का पुलिंदा बांध कर रख देते हैं।अपने रूटीन में कुछ बदलाव जरूर करिए।

प्यार या रिलेशनशिप में होना हर किसी को अच्छा लगता है। प्यार के इस रिश्ते में आपके साथ कोई ऐसा होता जिससे आप अपने दिल की सारी बातें शेयर करते हैं मगर कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी जिंदगी में ये प्यार बहुत देर में आता है। या कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो प्यार से पहले करियर को प्रायोरिटी देते हैं। ऐसे में उनकी लाइफ में बहुत दिनों तक वो सिंगल रहते हैं। 

सिंगल्स का दर्द ही अलग होता है। कई बार तो ऐसा भी होता है कि सिंगल्स अपने कुछ संकोची नेचर और कुछ आदतों की वजह से भी सिंगल रह जाते हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जो आपको सिंगल रहने के साथ जरूर करना चाहिए। अगर आप अपने सिंगल रहने से इतना परेशान हैं तो अपनी कुछ आदतों को बदलकर सिंगल रहने में भी खुशी ढूढ सकते हैं। 

1. पहल आप ही कर दीजिए

अक्सर ऐसा भी होता है कि आप दिल ही दिल में किसी को चाहने लगते हैं मगर सामने वाले से पहल की उम्मीद करते हैं। इसी पहल के चक्कर में भी आप कई बार सिंगल रह जाते हैं इसलिए जब कोई पसंद आ जाए तो खुद से भी पहल कर सकते हैं। 

2. खुद में खुशी ढूंढिए

बार-बार अपने दोस्तों और उनके पार्टनर को देखकर चिढ़ते हैं और अपने सिंगल होने का दुख मनाते हैं तो आपको ये आदत बदलनी होगी। आपको अपने आप में खु्शी ढूंढनी होगी। दिमाग को रिलेशनशिप से इतर घुमाकर देखिए। बहुत सी ऐसी चीजें भी हैं जिनमें आप खुश हो सकती हैं। 

3. कुछ दिन दिल की बातें सुनना छोड़ दीजिए

ये आपका दिल ही है जो हर समय आपको किसी की कमी को अखरने देता है। सिंगल है तो कुछ दिनों के लिए अपने इस दिल की बात को जरा अनसुना कर दें। इसके बजाए कुछ ऐसी चीजें करें जिससे आपको खुशी मिलती है। जैसे अपनी कोई हॉबी को पूरी करें।

4. उम्मीदों का ना बांधे पुलिंदा

अक्सर अपने पार्टनर को लेकर हम उम्मीदों का पुलिंदा बांध कर रख देते हैं। हमें अपना पार्टनर बिल्कुल परफेक्ट चाहिए होता है। मगर ऐसा नहीं है कोई भी इंसान परफेक्ट नहीं होता। इसी परफेक्ट के आस में आप किसी को अपने पास तक भटकने नहीं देते और हो सकता है इसी वजह से आप सिंगल हों। तो अपने उम्मीदों का ठेकरा होने वाले पार्टनर पर फोड़ना छोड़िए।

4. अपने रूटीन को चेंज करते रहना जरूरी है

जब आप अपने एक ही रूटीन को रोजाना फॉलो करते हैं तो दिल में दबी बात भी अकेले जुबान तक आ जाती है और दिमाग में चलती रहती है। इसलिए अपने रूटीन में कुछ बदलाव जरूर करिए। आप छोटी-मोटी ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। इससे आप हल्का महसूस करेंगे।

Web Title: Being Single Things You Need To Start Doing As Soon As Possible

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे