'क्रश' को देखते ही मचल उठती हैं लड़कियां, इन 6 हरकतों से बिगाड़ देती हैं बना बनाया काम

By गुलनीत कौर | Published: July 10, 2018 11:09 AM2018-07-10T11:09:26+5:302018-07-10T11:09:26+5:30

जैसे ही क्रश सामने आता है आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं और आप उन्हें एकटक देखती रहती हैं।

Awkward things every girl do in front of their crush | 'क्रश' को देखते ही मचल उठती हैं लड़कियां, इन 6 हरकतों से बिगाड़ देती हैं बना बनाया काम

'क्रश' को देखते ही मचल उठती हैं लड़कियां, इन 6 हरकतों से बिगाड़ देती हैं बना बनाया काम

सिर्फ लड़के ही नहीं, आजकल तो लड़कियों के भी क्रश की लंबी लिस्ट होती है। स्कूल, कॉलेज, ऑफिस में उन्हें कोई ऐसा जरूर पसंद आ जाता है जिन्हें मन ही मन वे पसंद करने लगती हैं। शायद आपका भी ऐसा ही कोई क्रश होगा जिसे देखते ही आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाती होंगी। अपने इस क्रश के बारे में आपने अपनी खास दोस्त को भी बताया होगा। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि क्रश के सामने आते ही आप कौन सी गलतियां कर बैठती हैं। आपकी ये हरकतें आपके आसपास के लोगों का शक भी बढ़ाती हैं और शायद इस वजह से आपके क्रश पर बहे इसका खराब इम्प्रैशन पड़े। इसलिए इन हरकतों को जान लें और आगे से ऐसा करने से बचें। 

1. लगातार एकटक देखना

जैसे ही क्रश सामने आता है आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं और आप उन्हें एकटक देखती रहती हैं। उन्हें देखते हुए धीमा-सा मुस्कुराने लगती हैं। लेकिन ऐसा करने से बचें। आपको ऐसा करते हुए आसपास के कई लोग नोटिस करते होंगे।

2. जरूरत से अधिक उत्साह

चलिए मान लेते हैं कि आपका क्रश बेहद 'हॉट' है, उसे देखते ही आप खुद को रोक नहीं पाती हैं। और अगर ऐसे में वो भी आपको देखकर स्माइल पास कर दी तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। लेकिन ज़रा कंट्रोल करें, इस एक्साइटमेंट में बात बिगड़ सकती है।

3. उनपर नजर रखना

आजकल किसी पर भी नजर रखनी हो तो सोशल मीडिया सबसे आसान माध्यम है। आपका क्रश क्या कर रहा है, कहाँ जाता है, किसके साथ घूमता है, अगर आप भी ये सब चेक करती हैं तो फौरन इसे बंद करें। अपनी नार्मल लाइफ पर ध्यान दें और जासूस ना बनें।

डियर ब्वॉयज, पहली मुलाकात में आप लोगों की इन 5 बातों को नोटिस करती हैं लड़कियां

4. होश ना रहना

क्रश आपके सामने से गुजर रहा है या आपको देखकर आपसे ही बात करने आ रहा है, लेकिन आप उसे देखकर उसमें इतना खो गईं कि आपको कोई बात ही समझ नहीं आ रही है। इस तरह से आप उसपर अपना गलत इम्प्रैशन बनाती हैं। अपने दिल और दिमाग पर थोड़ा कंट्रोल रखें।

5. आंखें चुराती हैं

अगर क्रश के सामने आते ही आप घबरा जाती हैं, इतनी हिम्मत नहीं जुटा पाती कि उससे बात कर सकें, आंखें मिला सकें, तो आपको अपनी इस फीलिंग पर काबू पाना होगा। इस तरह आप उसकी इन्सल्ट करती हैं। हो सकता है वो आपसे बात करना चाहता हो लेकिन आपके इस तरह के रवैये से हिम्मत ना जुटा पा रहा हो।

6. बिना मतलब सपने देखना

क्रश को सामें देखते ही ख्यालों में खो जाना, ऐसा केवल फिल्मी ही नहीं, रियल दुनिया में भी होता है। और अगर आप उन लड़कियों में से एक हैं जो क्रश के सामने आते ही सपनों की दुनिया में खो जाती हैं और अपनी इस हरकत में जल्द से जल्द बदलाव लाएं। ये आपके लिए सही नहीं है।

Web Title: Awkward things every girl do in front of their crush

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे