Anti Valentine week is celebrate in these days in india | अब सिंगल्स मनाएं 'एंटी वैलेंटाइन वीक', प्यार ही नहीं तकरार को भी करें सेलिब्रेट
अब सिंगल्स मनाएं 'एंटी वैलेंटाइन वीक', प्यार ही नहीं तकरार को भी करें सेलिब्रेट

आज वैलेंटाइन वीक का होगा अंत तो कल से एंटी वैलेंटाइन वीक की शरुआत फहीम खान, नागपुर हर साल फरवरी माह के पहले सप्ताह से ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है. पूरे साल प्रेमी जोड़े इस वीक का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं. पिछले कुछ वर्षों में नागपुर शहर में भी वैलेंटाइन वीक मनाने का सिलसिला तेजी से बढ़ा है.

ऐसा नहीं है कि वैलेंटाइन वीक के बाद प्रेमी जोड़ों का सेलेब्रेशन रुक जाता है. वैलेंटाइन वीक का अंत वैलेंटाइन डे के साथ जरूर होता है लेकिन अगले ही दिन से फिर नया 'एंटी वैलेंटाइन वीक' भी शुरू हो जाता है. जिसका चलन भी तेजी से बढ़ रहा है. इस साल वैलेंटाइन वीक के अंतर्गत प्रेमी जोड़ों ने 7 फरवरी को रोज डे, 8 फरवरी को प्रपोज डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे, 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे (झप्पी), 13 फरवरी को किस डे मनाया.

अब 14 फरवरी यानी इस वीक के आखिरी दिन वैलेंटाइन डे मनाया जाएगा. लेकिन इस वीक के खत्म होने के बाद 15 फरवरी से ही 'एंटी वैलेंटाइन वीक' भी मनाने का चलन तेजी से बढ़ रहा है. पश्चिमी देशों में यह आयोजन बढ़ -चढ़कर होता रहा है. लेकिन अब शहर में भी प्रेमी जोड़े एंटी वैलेंटाइन वीक मनाते नजर आने लगे हैं. युवाओं का कहना है कि इसको स्वीकार सिर्फ इसलिए नहीं किया जा रहा है कि ये पश्चिमी देशों में मनाया जाता है. बल्कि इसलिए कि जीवन में सेलेब्रेशन का माहौल जरूरी है.

Web Title: Anti Valentine week is celebrate in these days in india
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे