सर्वे में खुलासा, अपने जीवनकाल में औसतन इतने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाता है व्यक्ति

By उस्मान | Published: May 12, 2021 01:10 PM2021-05-12T13:10:23+5:302021-05-12T13:13:59+5:30

सिर्फ 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों से संबंध बनाये

A new survey has revealed the average number of sexual partners that a person will have in their lifetime | सर्वे में खुलासा, अपने जीवनकाल में औसतन इतने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाता है व्यक्ति

रिलेशनशिप टिप्स

Highlightsयूके में दो हजार लोगों पर किया गया सर्वेक्षणसिर्फ 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों से संबंध बनाये अधिक उम्र के लोग भी यौन संबंध को लेकर अधिक सक्रिय

आप अपने जीवनकाल में कितने लोगों के साथ सोए हैं? यह बहुत ही पर्सनल सवाल है और इसका जवाब अलग-अलग हो सकता है. नए सर्वेक्षण में इस सवाल का जवाब मिल गया है.

सर्वे में पता चला है कि एक व्यक्ति अपने जीवनकाल में औसतन कितने लोगों के साथ सोता है या फिर यह कहें कि कितने पार्टनर के साथ यौन संबंध बना सकता है. इस सर्वे का नतीजा आपको हैरान कर सकता है. 

हेल्थकेयर कंपनी यूरोक्लिनिक्स ने यूके में 2,000 लोगों को लेकर एक सर्वेक्षण किया और यह पता लगाने की कोशिश की, वो अपने जीवन में कितने लोगों के साथ यौन रिश्ते में रहे।

परिणामों से पता चला कि 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों के साथ यौन संबंध बनाए हैं। आश्चर्यजनक रूप से, 14% लोगों ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में केवल एक ही पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाए।

इनमें से 2% लोग इस मामले में कुछ ज्यादा ही सक्रिय थे और उन्होंने अपने जीवनकाल में 91 से अधिक पार्टनर के साथ संबंध बनाये. केवल 4% ने कहा कि वे नहीं जानते कि उन्होंने कितने लोगों के साथ संबंध बनाया. 

मजेदार बात यह है कि इस मामले में 35 से 44 वर्ष के लोग भी कम नहीं है. सर्वे में पाया गया है कि इस उम्र के करीब 3% लोगों के 91 से अधिक यौन साथी थे।

Web Title: A new survey has revealed the average number of sexual partners that a person will have in their lifetime

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे