दोस्ती में इन 5 इशारों को प्यार समझ बैठते हैं लड़के-लड़कियां

By गुलनीत कौर | Published: May 23, 2018 08:02 AM2018-05-23T08:02:21+5:302018-05-23T08:02:21+5:30

अगर उनके साथ वक्त बिताना, घंटों तक बातें करना अच्छा लगता है तो इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि ये प्यार ही है।

5 signs that it is just an attachment and not love | दोस्ती में इन 5 इशारों को प्यार समझ बैठते हैं लड़के-लड़कियां

love

अक्सर लोग प्यार और लगाव के बीच के फर्क को समझ नहीं पाते हैं और अंत में गलतफहमी के शिकार हो जाते हैं। जरूरी नहीं कि आपके दोस्त के मन में भी वही हो जो आपके मन में है, और अपनी भावनाओं के चलते लोग सामने वाले के इशारों को भी प्यार समझ बैठते हैं। ऐसी गलतफहमी किसी के साथ ना हो, इसके लिए जानें 5 महत्वपूर्ण बातें:

1. करीबी दोस्त

स्कूल, कॉलेज या ऑफिस में भी कई बार ऐसे दोस्त बन जाते हैं जिनके साथ समय बिताना अच्छा लगता है। ये आपकी बातों को समझते हैं और आपके अच्छे-बुरे मूड की पहचान कर लेते हैं। कई बार ये आपको खुश करने की भी कोशिश करते हैं। लेकिन उनकी इन कोशिशों और लगाव का मतलब केवल प्यार नहीं है।

2. लुक्स से प्यार

कई बार हमें कुछ लोगों के कपड़े पहनने का तरीका, ड्रेस स्टील, बात करने का सलीका इतना पसंद आता है कि हम उनकी ओर खींचे चले जाते हैं। इस आकर्षण को प्यार का नाम दें। प्यार और आकर्षण के बीच के इस फर्क को पहचानें और फिर आगे बढ़ें।

3. जब वक्त बिताना अच्छा लगे

अगर उनके साथ वक्त बिताना, घंटों तक बातें करना अच्छा लगता है तो इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि ये प्यार ही है। यह आप दोनों के बीच का लगाव है जो आपको अलग नहीं होने देता है।

4. सपनों की दुनिया से बाहर आएं

लाइफ पार्टनर कैसा हो, इस बारे में हर किसी के अपने सपने होते हैं। खासतौर से लड़कियां अपने होने वाले पार्टनर के बारे में कई सपने बुनती रहती हैं और अचानक अगर ऐसा कोई मिल जाए तो उसे प्यार समझ बैठती हैं। अगर आपको ऐसा महसूस हो तो पहले खुद को और अपने दिमाग को थोड़ा समय दें। अगर कुछ दिनों के बाद भी आपका दिल कहे कि ये ही आपकी पसंद है तो आगे बढ़ सकती हैं। 

5. उसकी एक्स्ट्रा केयर

आप बीमार हैं या परेशान हैं और ऐसे में आपको उनका सहारा मिले तो इस केयर को प्यार का नाम बिलकुल ना दें। आप दोनों के बीच के अच्छे संबंधों की वजह से वे आपके मदद कर रहे हैं, इसका सम्मान करें और दिल में कोई दूसरी बात ना लाएं। नहीं तो बाद में आपको ही पछतावा होगा। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: 5 signs that it is just an attachment and not love

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे