Rajasthan Election Results 2023: टोंक में सचिन पायलट और बीजेपी के अजीत मेहता में टक्कर, जानें कौन आगे

By अंजली चौहान | Published: December 3, 2023 11:11 AM2023-12-03T11:11:45+5:302023-12-03T11:26:53+5:30

राजस्थान विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक में भाजपा के अजीत सिंह मेहता से पीछे हैं।

Rajasthan Election Results 2023 Contest between Sachin Pilot and BJP's Ajit Mehta in Tonk, know who is ahead | Rajasthan Election Results 2023: टोंक में सचिन पायलट और बीजेपी के अजीत मेहता में टक्कर, जानें कौन आगे

फाइल फोटो

जयपुर: चुनाव आयोग के अनुसार राजस्थान में भाजपा बहुमत के आंकड़े की ओर बढ़ रही है। करीब ढाई घंटे से चल रही वोटों की गिनती में अभी तक बीजेपी राजस्थान में जीत के करीब नजर आ रही है। हालांकि, राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपना क्षेत्र बचाने में कायम है क्योंकि टोंक विधानसभा क्षेत्र से सचिन पायलट अभी आगे चल रहे हैं। 

टोंक राजस्थान विधानसभा का निर्वाचन क्षेत्र संख्या 96 है। कांग्रेस पार्टी से राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अजीत सिंह मेहता टोंक निर्वाचन क्षेत्र में दो महत्वपूर्ण उम्मीदवार हैं।

प्रतिस्पर्धा में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के अशोक बैरवा, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के अब्दुल लतीफ, इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी (आईपीजीपी) के गणेश, आजाद समाज पार्टी (कांशी राम) के मोहम्मद शोएब खान और निर्दलीय उम्मीदवार सीताराम और जगदीश प्रसाद शर्मा भी शामिल हैं। 

हालांकि, टोंक सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है क्योंकि यहां बीजेपी के अजीत मेहता लगातार कांटे की टक्कर दे रहे हैं। रुझानों में देखा जा सकता है कि लगातार आंकड़े बदल रहे हैं कभी बीजेपी के मेहता तो कभी पायलट उड़ान भर रहे हैं।

हालाँकि ये रुझान बदल सकते हैं क्योंकि अभी डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है, ईवीएम की गिनती बाद में की जाएगी।

शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, "यह बढ़त बढ़ती रहेगी। हम 135 से अधिक सीटें जीतेंगे।"

बता दें कि 199 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती आगे बढ़ने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन से आगे चल रही हैं। जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा सीट से आगे चल रहे हैं। वसुंधरा राजे राजस्थान के झालावाड़ में झालरापाटन से चुनाव लड़ रही हैं जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह 2003 से प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

Web Title: Rajasthan Election Results 2023 Contest between Sachin Pilot and BJP's Ajit Mehta in Tonk, know who is ahead

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे