Rajasthan Election Result 2023: विद्याधर नगर के रुझानों में से बीजेपी की दीया कुमारी ने कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल से आगे, मंदिर पहुंच किए दर्शन

By अंजली चौहान | Published: December 3, 2023 09:39 AM2023-12-03T09:39:39+5:302023-12-03T09:58:52+5:30

भाजपा सांसद दीया कुमारी का मुकाबला कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल और आप के संजय बियानी से है। विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला त्रिपक्षीय होने की संभावना है।

Rajasthan Election Result 2023 Among the trends of Vidyadhar Nagar, BJP's Diya Kumari reached the temple and visited the temple, ahead of Congress's Sitaram Aggarwal | Rajasthan Election Result 2023: विद्याधर नगर के रुझानों में से बीजेपी की दीया कुमारी ने कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल से आगे, मंदिर पहुंच किए दर्शन

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों के नतीजे आज आने वाले हैं और सुबह 8 बजे से ही गिनती शुरू है। विद्याधर नगर जिले में शुरुआती रुझानों में बीजेपी उम्मीदवार दीया कुमारी कांग्रेस के अग्रवाल से आगे चल रही हैं। ऐसे में दीया कुमारी जयपुर के  गोविंद देवजी मंदिर पहुंची जहां उन्होंने पूजा अर्चना की और भगवान के पास माथा टेका। 

विद्याधर नगर राजस्थान विधानसभा का निर्वाचन क्षेत्र संख्या 50 है। यह राजस्थान के जयपुर जिले की विधानसभा सीटों में से एक है। यह जयपुर लोकसभा क्षेत्र में शामिल विधानसभा सीटों में से एक है। विद्याधर नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र एक सामान्य सीट है, यानी यह अनुसूचित जाति (एससी) या अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित नहीं है।

विद्याधर नगर में 25 नवंबर 2023 को वोटिंग हुई थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लोकसभा सदस्य दीया कुमारी और कांग्रेस पार्टी से सीताराम अग्रवाल विद्याधर नगर निर्वाचन क्षेत्र के दो महत्वपूर्ण उम्मीदवार हैं।

विद्याधर नगर में उम्मीदवार

कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवारों के अलावा विद्याधर नगर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) से मोनिका चंदेल, आम आदमी पार्टी (आप) से डॉक्टर संजय बियानी, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) से अक्षय सैनी, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया (एपीआई) से मोहम्मद सैफुल्लाह, परिवर्तन पार्टी ऑफ इंडिया (पीपीआई) से राजपाल सिंह शेखवत, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के राजीव गर्ग, राष्ट्रीय जनमंडल पार्टी (एनजेपी) की सुशीला जांगिड़ और निर्दलीय उम्मीदवार धीरज कुमार मिश्रा, पवन कुमार, रूपक सिंह दाहिमा और जितेंद्र सैनी भी मैदान में हैं।

2013 और 2018 विधानसभा चुनाव में विद्याधर नगर में क्या हुआ?

2013 में, भाजपा नेता नरपत सिंह राजवी ने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह शेखावत को 37,913 वोटों के अंतर से हराकर विद्याधर नगर सीट जीती थी। 2018 में, भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी ने कांग्रेस उम्मीदवार सीताराम अग्रवाल को 31,232 वोटों के अंतर से हराकर फिर से सीट जीती।

2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में विद्याधर नगर से कौन आगे चल रहा था?
2014 के लोकसभा चुनाव में विद्याधर नगर सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामचरण बोहरा आगे चल रहे थे। 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार रामचरण बोहरा फिर से निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे थे। 

Web Title: Rajasthan Election Result 2023 Among the trends of Vidyadhar Nagar, BJP's Diya Kumari reached the temple and visited the temple, ahead of Congress's Sitaram Aggarwal

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे