राजस्थान में आज बंद का ऐलान, करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद समर्थकों में आक्रोश

By अंजली चौहान | Published: December 6, 2023 07:08 AM2023-12-06T07:08:40+5:302023-12-06T07:10:44+5:30

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में उनके आवास पर हुई हत्या की न्यायिक जांच की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया गया है।

Bandh announced today in Rajasthan anger among supporters after the murder of Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi | राजस्थान में आज बंद का ऐलान, करणी सेना प्रमुख की हत्या के बाद समर्थकों में आक्रोश

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

जयपुर: राजस्थान में बुधवार को बंद का आह्वान किया गया है जिसे लेकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था काफी चुस्त है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना और राजस्थान के अन्य समुदायों ने अपने प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को राज्यव्यापी 'बंद' की घोषणा की गई है।

हत्या के बाद से करणी सेना के कार्यकर्ताओं में भारी गुस्सा है और लगातार वह हत्यारें के पकड़े जाने की मांग कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी। 

पुलिस ने कहा कि गोगामेड़ी को उसके घर के लिविंग रूम में तीन अज्ञात हथियारबंद लोगों ने गोली मार दी, जिनमें से एक की भी जवाबी गोलीबारी में मौत हो गई। गोगामेड़ी के साथ हुए झगड़े के दौरान मौजूद गार्ड अजीत सिंह को गोलीबारी में गंभीर चोटें आईं। अजीत फिलहाल आईसीयू में हैं और उनकी हालत गंभीर है।

बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी 

गौरतलब है कि घटना के तुरंत बाद, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के सदस्य रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी ली। रोहित गोदारा ने फेसबुक पर बताया कि उनके गिरोह ने करणी सेना प्रमुख की हत्या की पूरी जिम्मेदारी ली है। रोहित गोदारा ने अपनी पोस्ट में कहा, "भाइयों, आज सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या कर दी गई।

हम इसकी पूरी जिम्मेदारी लेते हैं। यह हत्या हमने करवाई है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि वह (गोगामेड़ी) हमारे दुश्मनों की मदद करते थे, उन्हें मजबूत करते थे। जहां तक हमारे दुश्मनों की बात है , उन्हें अपने घर के दरवाजे पर अपनी अर्थी तैयार रखनी चाहिए। हम जल्द ही उनसे भी मिलेंगे।''

हमलावर को भी लगी गोली 

घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें हमलावर गोगामेड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग करते दिख रहे हैं। जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने मीडिया को बताया, "पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही बाकी दो लोगों की पहचान कर लेंगे और उस व्यक्ति को पकड़ लेंगे जिसने इस घटना की योजना बनाई थी।" पुलिस ने कहा कि दक्षिणपंथी समूह के नेता की जयपुर में उनके घर के लिविंग रूम में तीन हथियारबंद लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जिनमें से एक की भी जवाबी गोलीबारी में मौत हो गई।

Web Title: Bandh announced today in Rajasthan anger among supporters after the murder of Karni Sena chief Sukhdev Singh Gogamedi

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे