Assembly Elections 2023: "कांग्रेस सरकार परीक्षाओं के पेपर बेचती है, सरकार बनने पर उनके नेताओं के जेल भेजेंगे", पीएम मोदी ने राजस्थान सरकार को घेरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 21, 2023 05:18 PM2023-11-21T17:18:30+5:302023-11-21T17:22:15+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करते हुए शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं को मुद्दा बनाया और अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया।

Assembly Elections 2023: "Congress government sells examination papers, if government is formed we will send their leaders to jail", PM Modi cornered Rajasthan government | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस सरकार परीक्षाओं के पेपर बेचती है, सरकार बनने पर उनके नेताओं के जेल भेजेंगे", पीएम मोदी ने राजस्थान सरकार को घेरा

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान चुनाव में प्रतियोगी परीक्षाओं को बनाया मुद्दा पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की राजस्थान सरकार परीक्षाओं के पेपर बेचकर पैसे कमाती हैउन्होंने कहा कि चुनाव बाद भाजपा की सरकार बनी तो पेपर लीक के आरोपी कांग्रेस नेताओं को जेल भेजेंगे

कोटा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने मंगलवार को कोटा पहुंचे, जहां उन्होंने शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं को मुद्दा बनाते हुए अशोक गहलोत सरकार को जमकर लताड़ लगई।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार पीएम मोदी ने कोटा में पेपर लीक मामले को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि घोलाटेबाज कांग्रेस सरकार के नेतृत्व पर भारी संकट मंडरा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर चुनाव बाद भारतीय जनता पार्टी राज्य में सरकार बनाती है तो वह पेपर लीक में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी देती है।

उन्होंने कहा, “देश भर से छात्र शिक्षा के लिए कोटा आते हैं। कांग्रेस पार्टी ने पिछले पांच वर्षों में बार-बार युवाओं के सपनों को बर्बाद किया है। कांग्रेस सरकार ने सभी परीक्षाओं के पेपरों को बेच दिया है। मैं आपको इस बारे में आश्वस्त करना चाहता हूं कि पेपर लीक में जो भी शामिल होगा, उन्हें सलाखों के पीछे भेजेा जाएगा। यह मोदी की गारंटी है।"

अपने चुनावी भाषण को और भी आक्रामक बनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर अब भी कांग्रेस सत्ता में रही तो राज्य को और अधिक नुकसान होगा।

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि राजस्थान में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की रैली करने के लिए खुलेआम मंजूरी दी जा रही है।

उन्होंने कहा, "पीएफआई की रैली पूरी पुलिस सुरक्षा में हो रही है। ऐसी कांग्रेस सरकार जितने लंबे समय तक सत्ता में रहेगी, राजस्थान को उतना ही अधिक नुकसान पहुंचाएगी।"

पीएम मोद ने कहा, "मैंने राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ इतना तेज गुस्सा पहले कभी नहीं देखा। राजस्थान का युवा कांग्रेस से आजादी चाहता है। राजस्थान की महिलाएं, किसान, व्यापारी, व्यवसायी और दुकानदार सभी कांग्रेस से आजादी चाहते हैं। ये लोग केवल लेने वाले लोग हैं।"

मालूम हो कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को चुनाव होगा जबकि एक सीट करणपुर से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है। कूनर करणपुर से मौजूदा विधायक थे।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Congress government sells examination papers, if government is formed we will send their leaders to jail", PM Modi cornered Rajasthan government

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे