Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस के पीछे होने पर गजेंद्र शेखावत ने अशोक गहलोत की ली चुटकी, कहा- "जादूगर का जादू खत्म हो गया है..."

By अंजली चौहान | Published: December 3, 2023 12:23 PM2023-12-03T12:23:13+5:302023-12-03T12:36:24+5:30

बीजेपी ने राज्य में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

Assembly Election 2023 On Congress being behind in Rajasthan Gajendra Shekhawat took a dig at Ashok Gehlot saying The magician's magic has ended | Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस के पीछे होने पर गजेंद्र शेखावत ने अशोक गहलोत की ली चुटकी, कहा- "जादूगर का जादू खत्म हो गया है..."

Assembly Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस के पीछे होने पर गजेंद्र शेखावत ने अशोक गहलोत की ली चुटकी, कहा- "जादूगर का जादू खत्म हो गया है..."

Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में लगातार आगे बढ़ती नजर आ रही है। सुबह से हो रही गिनती में अभी तक के रुझानों में बीजेपी लगातार बढ़त बना रही है ऐसे में अगर रुझानों के हिसाब से नतीजे आए तो राजस्थान में अशोक गहलोत की हार और बीजेपी की जीत तय है।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने परोक्ष रूप से अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस का जिक्र करते हुए चुटकी ली है। शेखावत ने कहा, "जादूगर का जादू खत्म हो गया है।"

उन्होंने कहा कि ईसीआई के ताजा रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 113 सीटों पर आगे है कांग्रेस 70 सीटों पर आगे है, अन्य सिंगल डिजिट में हैं। राजस्थान में बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी। जादूगर का जादू खत्म हो गया है।

शेखावत ने कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा। बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीतेगी। यह पीएम मोदी द्वारा गरीबों के जीवन में बदलाव लाने के लिए किए गए काम के कारण है। उन्होंने कहा कि लाल डायरी ने राज्य में काफी हलचल पैदा कर दी है, जब राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया था कि "लाल डायरी", जो उन्होंने 2020 में आयकर छापे के दौरान कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के आवास से हासिल की थी, कथित तौर पर निर्देशों पर थी।

गौरतलब है कि कुल 1862 उम्मीदवार मैदान में हैं और मतदाताओं की संख्या 5,25,38,105 है। इनमें 18-30 आयु वर्ग के 1,70,99,334 मतदाता शामिल हैं और इनमें से 18-19 आयु वर्ग के 22,61,008 नए मतदाता हैं। भाजपा ने दलबदलू कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और छह लोकसभा और एक राज्यसभा सदस्य सहित 59 विधायकों को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने सात निर्दलीय और एक भाजपा के शोभारानी कुशवाह सहित 97 विधायकों को मैदान में उतारा है, जिन्हें पिछले दिनों भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।

चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस नेताओं में महेंद्रजीत सिंह मालवीय, अशोक चांदना और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, शांति धारीवाल, बीडी कल्ला, भंवर सिंह भाटी, सालेह मोहम्मद, ममता भूपेश, प्रताप सिंह खाचरियावास, राजेंद्र यादव, शकुंतला रावत, उदय लाल अंजना सहित कई मंत्री शामिल हैं। 

बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद दीया कुमारी, राज्यवर्धन राठौड़, बाबा बालकनाथ और किरोड़ी लाल मीणा मैदान में हैं. बीजेपी सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस ने 2018 चुनाव की तरह अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के लिए एक सीट - भरतपुर - छोड़ दी है। 

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था। राज्य में बहुमत का आंकड़ा 100 है। करणपुर निर्वाचन क्षेत्र में, कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

Web Title: Assembly Election 2023 On Congress being behind in Rajasthan Gajendra Shekhawat took a dig at Ashok Gehlot saying The magician's magic has ended

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे