What people are saying about the bjp loss in gorakhpur Bypolls | उपचुनाव नतीजों पर सोशल मीडिया में चुटकी, योगी जी देशभर में प्रचार करते रहे और अपनी ही सीट गंवा बैठे

नई दिल्ली, 14 मार्च: यूपी और बिहार में हुए उपचुनाव के नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं। बिहार में जहां राजद ने राजग गठबंधन की हालत खराब कर रखा है। वहीं गोरखपुर और फूलपुर में सपा-बसपा ने जोरदार वापसी की है। उपचुनाव तो दो बिहार और उत्तर प्रदेश में दोनों जगह हुए हैं। लेकिन सबकी निगाहें योगी आदित्यनाथ का गढ़ कहे जाने वाली गोरखपुर सीट पर है। गोरखपुर भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका था। अब जबकि भाजपा वो सीट हार रही है तो सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं। आइए आपको बताते हैं कि लोग क्या कह रहे हैं। 

फेसबुक यूजर्स मोहम्मद असगर गोरखपुर सीट भाजपा के हाथ से निकलते देख लिखा है- गोरखपुर और फूलपुर के बाद दो अंधविश्वास सच माने जाएंगे। पहला नोएडा जो सीएम आता है वो हार जाता है (योगी जी आए थे) और दूसरा नरेश अग्रवाल जिस पार्टी में जाते हैं गिनती उल्टी हो जाती है।

अंकित द्विवेदी लिखते हैं- गोरखपुर में जीत न भाजपा की हो रही है न सपा की, वहां जीत उन मासूम बच्चों की हो रही है। जिनके हिस्से की ऑक्सीजन इस मनहूस सरकार ने छीन लिया था।

ट्विटर यूजर्स नीधिश गर्ग ने योगी आदित्यनाथ द्वारा एनकाउंटर को समर्थन देने पर चुटकी लेते हुए लिखते हैं- योगी जी का गोरखपुर के लोगों ने राजनैतिक एनकाउंटर कर दिया है।


रिंकू नाम के यूजर ने गोरखपुर में भाजपा की हार पर कहा है कि ये ऑक्सीजन की कमी से मरे बच्चे को सच्ची श्रद्धांजलि है। इसके लिए शुक्रिया गोरखपुर।


ट्विटर यूजर ऋधि जैन लिखती हैं- योगी जी चाहते थे कि केशव जी फूलपुर हार जाएं, केशव जी चाहते थे कि योगी जी गोरखपुर हार जाएं, प्रभु श्रीराम ने दोनों की इच्छा पूरी  कर दी। राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे।


अनूप नाम के एक यूजर ने लिखा है कि योगी अपनी सीट हार गया और हम लेक्चर देते हैं कि कर्नाटक में विकास होना चाहिए।


फेसबुक यूजर रजनीश यदुवंशी लिखते हैं- अगर दोनों सीटें सपा जीत जाती है तो ज्यादा खुश न होइए हो सकता है ईवीएम पे भरोसा दिखाने के लिए बीजेपी उपचुनाव हार भी सकती है।

गोरखपुर में समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद 32 राउंड की गिनती होने तक बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला हैं। फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्यशी नाग्रेन्द्र प्रताप सिंह पटेल आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल हैं।