उमा भारती अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा, बताया ये बड़ा कारण

By विनीत कुमार | Published: August 3, 2020 09:15 AM2020-08-03T09:15:46+5:302020-08-03T09:28:35+5:30

उमा भारती ने कहा है कि वे कोरोना संकट को देखते हुए अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य लोगों के जाने के बाद वे पूजन स्थल पर जाएंगी।

Uma Bharti says she will Stay away from Ayodhya Ram mandir bhumipujan as corona precaution | उमा भारती अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं लेंगी हिस्सा, बताया ये बड़ा कारण

अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं जाएंगी उमा भारती (फाइल फोटो)

Highlightsउमा भारती ने कहा कि अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में वे नहीं लेंगी हिस्साउमा भारती ने कोरोना को बताया कारण, कहा- कार्यक्रम के बाद वे पूजन स्थल पर जरूर जाएंगी

बीजेपी नेता और राम मंदिर आदोलन में अग्रमी भूमिका निभा चुकीं उमा भारती ने कहा है कि वे अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी। उमा भारती ने कहा है कि वे फैले कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस कार्यक्रम से अभी दूर रहेंगी।

उमा भारती ने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य लोगों के जाने के बाद वे भूमिपूजन स्थल पर जाएंगी। अयोध्या में भूमिपूजन का कार्यक्रम में 5 अगस्त को है। इसकी तैयारी भी अब अंतिम चरण में है। 

बहरहाल, उमा भारती ने सोमवार को ट्वीट के जरिए भूमिपूजन में नहीं जाने की पुष्टि की। उमा भारती ने ट्वीट किया, 'जब से मैंने अमित शाह और अन्य बीजेपी नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सुना है, मैं अयोध्या में कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों और खासकर पीएम मोदी को लेकर चिंतित हूं।'

उमा भारती ने आगे लिखा कि वे भोपाल से उत्तर प्रदेश ट्रेन के जरिए सफर करेंगी और पीएम मोदी सहित अन्य की सुरक्षा के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम से दूर रहने का फैसला किया है। उमा भारती ने कहा कि भूमिपूजन के समय में अयोध्या में ही सरयू नदी के किनारे किसी अन्य स्थान पर मौजूद रहेंगी।

उमा भारती ने ये भी बताया कि उन्होंने इस बारे में वरिष्ठ अधिकारी और प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचना दे दी है ताकि शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से उनका नाम अलग कर दिया जाए।

इस बीच बीजेपी के मार्गदर्शक लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अयोध्या जाने पर अब भी संशय बना हुआ है। हालांकि, ऐसी भी रिपोर्ट है कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इसकी आधिकारिक तौर पर अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

English summary :
Uma Bharti, BJP leader and a pioneer in the Ram Mandir movement, has said that she will not participate in the Bhoomipujan program in Ayodhya. Uma Bharti has said that she will stay away from this program due to the risk of spreading corona virus infection.


Web Title: Uma Bharti says she will Stay away from Ayodhya Ram mandir bhumipujan as corona precaution

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे