अमित शाह ने ममता दीदी से मांगा हिसाब तो TMC सांसद ने किया पलटवार, कहा- 'बताइए चीन हमारी सीमा से कब बाहर जाएगा'

By पल्लवी कुमारी | Published: June 9, 2020 02:04 PM2020-06-09T14:04:03+5:302020-06-09T14:04:03+5:30

वर्चुअल रैली में अमित शाह ने कहा, मैं करोड़ों बंगालवासियों से कहना चाहता हूं कि आपने कम्युनिस्ट और तृणमूल दोनों को आजमाया है। एक मौका भाजपा को दीजिए, हमारी पांच साल की सरकार के बाद बंगाल में भ्रष्टाचार, टोलबाजी, घुसपैठ, परिवारवाद, बेरोजगारी, आतंक और हिंसा समाप्त हो जाएगी।

TMC MP hits back on amit shah after virtual rally says When are the Chinese EXITING our territory | अमित शाह ने ममता दीदी से मांगा हिसाब तो TMC सांसद ने किया पलटवार, कहा- 'बताइए चीन हमारी सीमा से कब बाहर जाएगा'

ममता बनर्जी और अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsगृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का ममता बनर्जी और तृणमूल द्वारा विरोध किए जाने पर सवाल उठायाअमित शाह ने बंगाल में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं किये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी लोकप्रिय नहीं हो जाएं, इसलिये ममता दीदी इसे रोके हैं।

कोलकाता:  गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार (9 जून) को पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में राजनीतिक हिंसा का बोलबाला होने का आरोप लगाया और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को काफी भारी पड़ेगा और बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बना देगी। अमित शाह ने कहा, ''ममता दी आप हमारा हिसाब मांगती हो, मैं तो हिसाब लेकर आया हूं। आप कल एक प्रेस कांफ्रेंस करके अपने 10 साल का हिसाब दीजिएगा और ध्यान से दीजिएगा कहीं बम धमाकों या बंद हुई फैक्टरियों की संख्या मत बता दीजिएगा, BJP के मार दिए कार्यकर्ताओं की संख्या मत बता दीजिएगा"। अमित शाह के तंज पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद अभिषेक बनर्जी ने पलटवार किया है। 

अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह की वर्चुअल रैली के बाद मंगलवार (9 जून) को ट्वीट करते हुए लिखा, हमेशा की तरह अमित शाह ने भाषणों में बड़ी-बड़ी लफ्फाजी की लेकिन कोई भी फैक्ट पर बात नहीं की। फिर भी, जब से उन्होंने टीएमसी के ''EXIT'' देखने के अपने सपने के बारे में बात की है तो मैं उससे एक बार और पूछना चाहता हूं  कि चीनी हमारे क्षेत्र का भ्रमण करना कब बंद करेंगे। ''

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, आदरणीय अमित शाह जी, पश्चिम बंगाल ने संकट के इन समयों में आपको बोलते हुए नहीं सुना है, लेकिन हमें उम्मीद है कि आज आपको इसका उत्तर देने में एक मिनट लगेगा..."क्या चीनी हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर रहे हैं या नहीं?"

जानें अमित शाह ने क्या-क्या कहा? 

आनलाइन माध्यम से पश्चिम बंगाल ‘जन संवाद रैली’ को संबोधित करते हुए अमित शाह ने लोगों से बंगाल में परिवर्तन की लड़ाई से जुड़ने का आह्वान किया । उन्होंने आरोप लगाया कि एकमात्र पश्चिम बंगाल ऐसा राज्य है जहां राजनीतिक हिंसा का बोलबाला है जबकि राजनीति हिंसा कहीं भी नहीं होनी चाहिए।

वर्चुअल रैली में बोलते हुए अमित शाह (तस्वीर स्त्रोत- BJP)
वर्चुअल रैली में बोलते हुए अमित शाह (तस्वीर स्त्रोत- BJP)

-अमित शाह ने बंगाल में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं किये जाने का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी लोकप्रिय नहीं हो जाएं, इसलिये ममता दीदी बंगाल की धरती पर आयुष्मान योजना नहीं लागू करना चाहती है। हम किसानों को सम्मान निधि योजना के तहत छह हजार रूपये देना चाहते हैं लेकिन ममता दीदी रूकावट खड़ी कर रही हैं। 

-उन्होंने कहा, कम्युनिस्ट, तृणमूल दोनों को आपने आजमाया है। एक मौका भाजपा को देकर देखें । भ्रष्टाचार नहीं होगा, टोलबाजी नहीं होगी और बंगाल विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। 

सीएम <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/mamata-banerjee/'>ममता बनर्जी</a> (फाइल फोटो)
सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

- गृह मंत्री ने नागरिकता संशोधन कानून का ममता बनर्जी और तृणमूल द्वारा विरोध किए जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि यह विरोध ममता बनर्जी को काफी भारी पड़ेगा और बंगाल की जनता उन्हें राजनीतिक शरणार्थी बनायेगी। 

-शाह ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिये सबसे कम ट्रेन लेने वाले राज्यों में पश्चिम बंगाल प्रमुख है और इसके कारण श्रमिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

-उन्होंने कहा कि जिस ट्रेन को कोरोना एक्सप्रेस कहा गया, वही ट्रेन तृणमूल कांग्रेस को बंगाल से बाहर निकालने वाली गाड़ी बन जायेगी । अमित शाह ने कहा,  भले ही भाजपा को 303 सीटें देशभर से मिली हैं लेकिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है बंगाल की 18 सीटों पर मिली विजय।

Web Title: TMC MP hits back on amit shah after virtual rally says When are the Chinese EXITING our territory

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे