तेलंगाना विधान परिषद चुनावः पूर्व पीएम नरसिंह राव की बेटी वाणी देवी ने जीत दर्ज की, टीआरएस ने दोनों सीट पर किया कब्जा

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 21, 2021 02:44 PM2021-03-21T14:44:19+5:302021-03-21T14:45:42+5:30

Telangana Legislative Council Election: तेलंगाना विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस और भाजपा को झटका लगा है। टीआरएस ने दोनों सीट पर जीत दर्ज की।

Telangana Legislative Council Election Former Prime Minister P V Narasimha Rao's daughter S Vani Devi win bjp trs | तेलंगाना विधान परिषद चुनावः पूर्व पीएम नरसिंह राव की बेटी वाणी देवी ने जीत दर्ज की, टीआरएस ने दोनों सीट पर किया कब्जा

तेलंगाना विधान परिषद चुनावः पूर्व पीएम नरसिंह राव की बेटी वाणी देवी ने जीत दर्ज की, टीआरएस ने दोनों सीट पर किया कब्जा

Highlightsदोनों सीटों के लिए मतदान 14 मार्च को हुआ था।दोनों सीटों पर 10 लाख से अधिक मतदाता हैं।रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार टी मल्लान्ना को 12,806 मतों से शिकस्त दी है।

Telangana Legislative Council Election: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विधान परिषद की दोनों स्नातक सीटें जीत ली हैं। भाजपा को करारा झटका लगा है। 

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव की बेटी सुरभी वाणी देवी ने टीआरएस के टिकट पर महबूबनगर-रंगारेड्डी- हैदराबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से शनिवार को जीत दर्ज की। महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की है।

वाणी देवी ने भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं इस सीट से मौजूदा विधान परिषद सदस्य एन रामचंदर राव को हराया है। सूत्रों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी ने शनिवार रात को उन्हें निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र सौंपा।

उल्लेखनीय है कि महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद स्नातक सीठ और वारंगल-खम्मम-नलगोंडा स्नातक सीट के लिए 14 मार्च को मतदान कराया गया था। वारंगल-खम्मम-नलगोंडा स्नातक सीट से टीआरएस प्रत्याशी और मौजूदा विधान परिषद सदस्य पल्ला राजेश्वर रेड्डी ने विधान परिषद चुनाव में जीत दर्ज की।

तेलंगाना विधान परिषद चुनाव में वारंगल-खम्माम-नलगोंडा स्नातक सीट से सत्तारूढ़ टीआरएस के उम्मीदवार और मौजूदा एमएलसी पी राजेश्वर रेड्डी ने जीत दर्ज की है और इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। रेड्डी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार टी मल्लान्ना को 12,806 मतों से शिकस्त दी है।

निर्वाचन अधिकारी प्रशांत जे पाटिल ने उन्हें निर्वाचन का प्रमाणपत्र दिया। रेड्डी की जीत के साथ ही उन्होंने भाजपा के निवर्तमान विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) एन रामचंद्र राव को पराजित किया था। रेड्डी और देवी दोनों ने ही मतदाताओं का आभार जताया और कहा कि नतीजों ने साबित किया है कि लोग मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव के साथ हैं। इन दोनों सीटों के लिए मतदान 14 मार्च को हुआ था। दोनों सीटों पर 10 लाख से अधिक मतदाता हैं।

Web Title: Telangana Legislative Council Election Former Prime Minister P V Narasimha Rao's daughter S Vani Devi win bjp trs

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे