तेलंगाना: BJP विधायक राजा सिंह ने फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोपों का खंडन किया

By भाषा | Published: August 18, 2020 03:04 PM2020-08-18T15:04:43+5:302020-08-18T15:04:43+5:30

अपनी हिंदुत्व की छवि के लिए जाने जाने वाले राजा सिंह, तेलंगाना से भाजपा के एकमात्र विधायक हैं।

Telangana: BJP MLA Raja Singh denies allegations of writing inflammatory posts on Facebook | तेलंगाना: BJP विधायक राजा सिंह ने फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के आरोपों का खंडन किया

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsसिंह ने दावा किया कि उनके नाम से देश में कई सोशल मीडिया खाते खुले हैं और उनके लिए उन सबको बंद कराना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई उनके नाम से कुछ लिखता है या साझा करता है तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं।

तेलंगाना से भाजपा के एकमात्र विधायक राजा सिंह ने सोशल मीडिया मंच पर सांप्रदायिक पोस्ट लिखने के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वह केवल राष्ट्रीय हित के लिए काम करते हैं। सिंह, नफरती भाषण को लेकर फेसबुक की नीतियों पर उपजे विवाद के केंद्र में हैं।

उन्होंने कहा कि उनका आधिकारिक फेसबुक पेज 2018 में “हैक और ब्लॉक” हुआ था लेकिन इस मामले में उनके द्वारा पुलिस में की गई शिकायत पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। पिछले हफ्ते अमेरिकी अखबार वाल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक खबर में फेसबुक के कुछ अनाम कर्मचारियों के हवाले से दावा किया गया था कि भारत में स्थित कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सिंह द्वारा सांप्रदायिक भावना भड़काने वाली पोस्ट लिखने पर उन्हें पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने की प्रक्रिया को रोकने के लिए हस्तक्षेप किया था।

संयोगवश, अपनी हिंदुत्व की छवि के लिए जाने जाने वाले सिंह, तेलंगाना से भाजपा के एकमात्र विधायक हैं। सिंह ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर कहा, “मुझे ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे मैं दुनिया का सबसे खतरनाक व्यक्ति हूं। जैसे सोशल मीडिया पर मेरे कहने के बाद कुछ होता है। मैं मीडिया को बताना चाहता हूं मैं राष्ट्रीय हित के लिए काम करता हूं। समाज में वैमनस्य फैलाने के लिए मैंने एक काम किया हो तो बताइये।”

सिंह ने दावा किया कि उनके नाम से देश में कई सोशल मीडिया खाते खुले हैं और उनके लिए उन सबको बंद कराना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई उनके नाम से कुछ लिखता है या साझा करता है तो इसके लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। सिंह ने कहा, “मेरा आधिकारिक फेसबुक खाता 2018 में हैक और ब्लॉक हुआ था।” उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। 

Web Title: Telangana: BJP MLA Raja Singh denies allegations of writing inflammatory posts on Facebook

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे