Rajya Sabha Election 2020: प्रियंका चतुर्वेदी को शिवसेना ने दिया टिकट, 2019 में कांग्रेस छोड़कर आई थीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 12, 2020 08:59 PM2020-03-12T20:59:42+5:302020-03-12T20:59:42+5:30

शिवसेना के एक नेता ने कहा, ‘‘चतुर्वेदी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार हैं।’’ वह शुक्रवार को नामांकन पत्र भरेंगी। महाराष्ट्र में सात राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा।

Shiv Sena Nominates Priyanka Chaturvedi for Rajya Sabha Polls | Rajya Sabha Election 2020: प्रियंका चतुर्वेदी को शिवसेना ने दिया टिकट, 2019 में कांग्रेस छोड़कर आई थीं

चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हो गई थीं

Highlights महाराष्ट्र में सात राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा।राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दायर किया था।

मुंबईःशिवसेना ने महाराष्ट्र से राज्यसभा सीट के लिए आगामी चुनाव में अपनी उपनेता प्रियंका चतुर्वेदी को पार्टी उम्मीदवार के तौर पर बृहस्पतिवार को नामित किया।

चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हो गई थीं क्योंकि वे उनके साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को बहाल करने के कांग्रेस के फैसले से खफा थीं। उन्हें शिवसेना का उपनेता बनाया गया था। शिवसेना के एक नेता ने कहा, ‘‘चतुर्वेदी राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार हैं।’’

वह शुक्रवार को नामांकन पत्र भरेंगी। महाराष्ट्र में सात राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दायर किया था। पवार के अलावा केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, कांग्रेस के हुसैन दलवई, शिवसेना के राजकुमार धूत, भाजपा के अमर साबले, भाजपा समर्थित निर्दलीय संजय काकडे और राकांपा के मजीद मेमन का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होगा।

कांग्रेस महासचिव एवं गुजरात के प्रभारी राजीव सातव को महाराष्ट्र से राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवार बनाए गए। सत्तारूढ़ गठबंधन पार्टियों शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के आसानी से एक-एक सीट जीतने की संभावना है क्योंकि हर उम्मीदवार को जीत के लिए 37 मतों की आवश्यकता है। 

Web Title: Shiv Sena Nominates Priyanka Chaturvedi for Rajya Sabha Polls

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे