असम: सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने किया कैबिनेट विस्तार, इन सात लोगों को बनाया मंत्री

By भाषा | Published: April 26, 2018 01:39 PM2018-04-26T13:39:03+5:302018-04-26T13:39:03+5:30

इन सातों में से एजीपी और बीपीएफ के विधायक राज्य की पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान मंत्री रह चुके हैं।

Sarbanand sonewal Expands cabinet by adding these 7 new faces in assam | असम: सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने किया कैबिनेट विस्तार, इन सात लोगों को बनाया मंत्री

असम: सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने किया कैबिनेट विस्तार, इन सात लोगों को बनाया मंत्री

नई दिल्ली, 26 अप्रैल: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए उसमें सात लोगों को शामिल किया। राजग सरकार के 2016 में सत्ता में आने के बाद सोनोवाल सरकार के मंत्रिमंडल में यह पहला विस्तार है। शामिल किए गए सात मंत्रियों में से चार कैबिनेट मंत्री हैं वहीं तीन राज्य मंत्री हैं।

राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल जगदीश मुखी ने भाजपा के सिद्धार्थ भट्टाचार्य , भाबेश कलिता , सम रोंघांग , तपन गोगोई और पियूष हजारिका , असम गण परिषद् ( एजीपी ) के फणी भूषण चौधरी और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट ( बीपीएफ ) के चंदन ब्रह्मा को पद की शपथ दिलाई।

इन सातों में से एजीपी और बीपीएफ के विधायक राज्य की पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान मंत्री रह चुके हैं।सर्बानंद सोनोवाल के मंत्रिमंडल ने 11 मंत्रियों के साथ 24 मई 2016 को कार्यभार संभाला था। इनमें मुख्यमंत्री , कैबिनेट के आठ मंत्रियों और स्वतंत्र प्रभार वाले दो राज्य मंत्रियों ने शपथ ली थी।

Web Title: Sarbanand sonewal Expands cabinet by adding these 7 new faces in assam

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे