सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को बधाई देते हुए की अपील, तो जवाब मिला- 'आप BJP और खट्टर सरकार की...'

By पल्लवी कुमारी | Published: July 30, 2020 06:55 AM2020-07-30T06:55:38+5:302020-07-30T09:20:06+5:30

Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावती तेवर देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें प्रदेशाध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है। उनकी जगह गोविंद सिंह डोटासरा को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है।

rajasthan political crisis govind singh dotasara reply to sachin pilot wishes congress bjp | सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को बधाई देते हुए की अपील, तो जवाब मिला- 'आप BJP और खट्टर सरकार की...'

सचिन पायलट (फाइल फोटो) (तस्वीर स्त्रोत- सचिन पायलट फेसबुक पेज)

Highlightsकांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब प्रदेश में राजनीतिक स्थिति ठीक नहीं है।उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद भी सचिन पायलट ने कहा है कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होने वाले हैं।

नई दिल्ली:  राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच बुधवार (29 जुलाई) को कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पदभार संभाली। कांग्रेस नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गोविंद सिंह डोटासरा को पदभार ग्रहण करने पर ट्वीट कर बधाई दी। इसके साथ ही सचिन पायलट ने उनसे बिना पक्षपात और दबाव में आए बिना काम करने को कहा। सचिन पायलट के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए गोविंद सिंह ने लिखा उम्मीद है आप कांग्रेस के साथ जयपुर आकर खड़े रहेंगे। 

सचिन पायलट ट्वीट किया, ''गोविंद सिंह डोटासरा जी को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने पर बधाई। मुझे उम्मीद है की आप बिना किसी दबाव या पक्षपात के उन कार्यकर्ताओं जिनकी की मेहनत से सरकार बनी है, उनका पूरा मान-सम्मान रखेंगे।''

सचिन पायलट के इस ट्वीट के जवाब में गोविंद सिंह डोटासरा ने लिखा, ''बहुत बहुत धन्यवाद सचिन जी। मुझे भी उम्मीद है कि आप भाजपा और खट्टर सरकार की मेहमानवाजी छोड़कर उन सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं जिनकी मेहनत से सरकार बनी है, उनके मान-सम्मान को बरकरार रखने के लिए जयपुर आकर कांग्रेस सरकार के साथ खड़े होंगे।''

प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कार्यभार ग्रहण करने पर क्या-क्या कहा? 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार (29 जुसाई) को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण किया और कहा कि वह समाज के हर तबके की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये दिन रात काम करेंगे। कार्यभार ग्रहण करने के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी आलाकमान ने उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के पद का दायित्व दिया है। 

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, मैं समझता हूं कि मेरी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बनकर भी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर किसान, दलित, बेरोजगार नौजवानों की आशाओं और अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, चुनाव पूर्व जनता से किए गए वादों को पूरा करने के लिए हम सब 36 कौमों को साथ लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में जनता की सेवा करेंगे और इस सेवा के आधार पर हम पुन 2023 में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिये कार्य करेंगे।

English summary :
Rajasthan political Crises Latest Update: New rajasthan Congress President Govind Singh Dotasara took over. Congress leader and former Deputy Chief Minister Sachin Pilot tweeted and congratulated Govind Singh Dotasara on assuming office.


Web Title: rajasthan political crisis govind singh dotasara reply to sachin pilot wishes congress bjp

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे