राजस्थान संकट में नया मोड़, अब खरीद-फरोख्त वाले 3 ऑडियो क्लिप वायरल, BJP पर लगे आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: July 17, 2020 07:44 AM2020-07-17T07:44:30+5:302020-07-17T07:44:30+5:30

राजस्थान में आज (17 जुलाई) भी सियासी ड्रामा जारी रहेगा। राजस्थान हाई कोर्ट में सचिन पायलट और 18 अन्य बागी कांग्रेस विधायकों की याचिका पर सुनवाई होगी। वहीं जस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

Rajasthan political crisis audio clip viral claims MLA horse trading sachin pilot gehlot bjp congress | राजस्थान संकट में नया मोड़, अब खरीद-फरोख्त वाले 3 ऑडियो क्लिप वायरल, BJP पर लगे आरोप

सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Highlightsऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार किया है। सचिन पायलट को 13 जुलाई को कांग्रेस ने राजस्थान उप मुखयमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था।

जयपुर: राजस्थान का सियासी ड्रामा हर दिन नया मोड़ लेते जा रहा है। इसी बीच राजस्थान से विधायकों की खरीद-फरोख्त वाला ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है। ऐसे तीन ऑडियो क्लिप वायरल हुए हैं, जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि उसमें अशोक गहलोत सरकार को गिराने के लिए विधायकों से डील की जा रही है। इससे ठीक एक दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया था कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत और कॉल रिकॉर्ड हैं कि उनकी सरकार को गिराने के लिए पैसे ऑफर किए गए थे। राजस्थान सरकार के ओएसडी लोकेश शर्मा ने इन ऑडिया क्लिप को वायरल किया है। जिसके बाद दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जयपुर के संजय जैन के जरिए कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के संपर्क में हैं। 

कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा- फर्जी ऑडियो जारी करके विधायकों पर दबाव बनाने की कोशिश

वहीं ये भी दावा किया जा रहा है कि भंवरलाल शर्मा ने 30 विधायकों की संख्या पूरी करने का विश्वास दिलाया है। विधायक भंवरलाल शर्मा ने ऑडिया क्लिप वायरल होने के बाद कहा है कि यह कांग्रेस सरकार के ओएसडी की साजिश है और वह इस तरह का फर्जी ऑडियो जारी करके विधायकों पर दबाव बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वायरल ऑडियो फेक है। राजस्थान सरकार के ओएसडी लोकेश शर्मा CM के स्पेशल अफसर हैं। लोकेश शर्मा फर्जी ऑडियो बनाकर विधायकों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि CM निराश हैं।  

ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद कथित बिचौलिए को किया गया गिरफ्तार

ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है। संजय जैन पर खरीद फरोख्त में शामिल होने का आरोप है। ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, गजेंद्र सिंह शेखावत जी कल आप भाजपा की देशमहानता के मनसूबों की बात कर रहे थे,आज पुरे भारत ने सामने आए इस ऑडियो क्लिप से आपके मनसूबे देख लिए।  अब यह साफ है कि भाजपा राजस्थान में लोकतांत्रिक रूप से चुनी सरकार को गिराने के षड्यंत्र में शामिल है,अगर नैतिकता रखते हैं तो इस्तीफा दीजिये।'

सचिन पायलट को 13 जुलाई को कांग्रेस ने राजस्थान उप मुखयमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया था। जिसके बाद उसी दिन गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था।

गुरुवार की शाम वायरल हुआ तीन ऑडियो क्लिप

गुरुवार (16 जुलाई) की शाम अचानक से तीन ऑडियो क्लिप व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर वायरल होने लगे। इन तीन ऑडियो में एक ऑडियो एक मिनट 37 सेकेंड का है। वहीं दूसरा 2 मिनट का है और तीसरा ऑडियो  छह मिनट 18 सेकेंड का है। ऑडियो हिंदी, अंग्रेजी और मारवाड़ी बात की जा रही है। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है। 

English summary :
Rajasthan political Crises Viral Audio News Update: audio clip of the purchase and sale of MLAs from Rajasthan is going viral on social media, claiming that the MLAs are being negotiated to topple the Ashok Gehlot government.


Web Title: Rajasthan political crisis audio clip viral claims MLA horse trading sachin pilot gehlot bjp congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे