राजस्थान में सियासी संकटः राहुल गांधी जिम्मेदार, युवा नेताओं को पनपने नहीं देते, जलते हैं- उमा भारती का कांग्रेस पर हमला

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 13, 2020 06:16 PM2020-07-13T18:16:58+5:302020-07-13T18:31:43+5:30

राहुल गांधी जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह कांग्रेस में युवा नेताओं को विकसित नहीं होने देते। उन्हें लगता है कि अगर ज्योतिरादित्य और सचिन पायलट जैसे शिक्षित और सक्षम नेता उच्च पद प्राप्त करते हैं, तो वह पीछे रह जाएंगे।

Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot Sachin Pilot congress bjp Rahul Gandhi responsible Uma Bharti attacks | राजस्थान में सियासी संकटः राहुल गांधी जिम्मेदार, युवा नेताओं को पनपने नहीं देते, जलते हैं- उमा भारती का कांग्रेस पर हमला

मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि मप्र में जो घटा और राजस्थान में जो घट रहा है उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। (photo-ani)

Highlightsराजस्थान के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने बताया कि वह राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास से निकले। विधायकों में से एक विधायक ने कहा, "ऑल इज़ वेल"। कर्नाटक में किया,गोवा में किया,मेघालय में, मणिपुर में किया,अरुणाचल में किया, मध्य प्रदेश में किया, वही प्रक्रिया अब वो राजस्थान में अपनाने में लगे हैं।

नई दिल्ली/जयपुरः राजस्थान में राजनीति उठापठक तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में हिस्सा लेने के बाद विधायक जयपुर के होटल फेयरमोंट पहुंचे।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक संपन्न होने के बाद सभी विधायक बस में सवार होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास से निकले। विधायकों में से एक विधायक ने कहा, "ऑल इज़ वेल"। उधर राजस्थान के कैबिनेट मंत्री रमेश मीणा ने बताया कि वह राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ हैं।

इस बीच मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम और भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि मप्र में जो घटा और राजस्थान में जो घट रहा है उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह कांग्रेस में युवा नेताओं को विकसित नहीं होने देते। उन्हें लगता है कि अगर ज्योतिरादित्य और सचिन पायलट जैसे शिक्षित और सक्षम नेता उच्च पद प्राप्त करते हैं, तो वह पीछे रह जाएंगे।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा प्रजातांत्रिक व्यवस्था को बर्बाद करने में लगी है, जनमत को खरीदा जा रहा है, जिस प्रकार से उन्होंने कर्नाटक में किया,गोवा में किया,मेघालय में, मणिपुर में किया,अरुणाचल में किया, मध्य प्रदेश में किया, वही प्रक्रिया अब वो राजस्थान में अपनाने में लगे हैं।

राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आए संकट के बीच भाजपा की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि ईर्ष्या के कारण वह युवा नेताओं को अपनी पार्टी में पनपने नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के नेताओं के बीच दरार पैदा करते हैं और पार्टी के अंदर जब संघर्ष को नियंत्रित करने में असमर्थ होते हैं तो दोष भाजपा पर डालते हैं।

उमा भारती ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में जो घटा, राजस्थान में जो घट रहा है और घटेगा, उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं क्योंकि राहुल गांधी युवा नेताओं को पनपने नहीं देते हैं। वह इस प्रकार का माहौल बना देते हैं कि उनकी पार्टी के नेताओं के बीच आपस में फूट होती है। उस फूट को नियंत्रण करने की शक्ति उनमें नहीं है और इसके लिए वह हमें दोषी ठहराते हैं।’’ उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ईर्ष्या ही कांग्रेस के विनाश का कारण है और इसमें जो अच्छे लोग हमारे साथ आये हैं, उनका हम सम्मान करेंगे।

मेरा फैसला मुझे चुनने वाले लोगों के हित में होगा : विश्वेंद्र सिंह

 राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उनका जो भी फैसला होगा वह उन लोगों के हित में होगा जिन्होंने उन्हें चुना। राजस्थान के मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच विश्वेंद्र सिंह ने दो ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने बगावती तेवर अपनाने वाले उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की चार फोटो का कोलाज लगाया है जिसमें पायलट विभिन्न आंदोलनों में संघर्ष कर रहे हैं।

सिंह ने एक और ट्वीट कर लिखा,'मेरा जो भी फैसला होगा, वह उन लोगों के हित में होगा जिन्होंने मुझे चुना है। मैं मेरी जनता के हितों के साथ सदैव था, हूँ और रहूंगा।' सिंह को पायलट का नजदीकी माना जाता है। सोमवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बेठक में वे शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वह एक रिश्तेदार की बीमारी के चलते दिल्ली में हैं।

Web Title: Rajasthan jaipur CM Ashok Gehlot Sachin Pilot congress bjp Rahul Gandhi responsible Uma Bharti attacks

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे