राहुल गांधी ने ग्राफ के जरिए बताया कोरोना लॉकडाउन को पूरी तरह फेल, देखें कहां हुई चूक

By प्रिया कुमारी | Published: June 6, 2020 12:03 PM2020-06-06T12:03:23+5:302020-06-06T12:06:57+5:30

कोरोना वायरस से बचने के लिए लगे लॉकडाउन को राहुल गांधी ने पूरी तरह फेल बताया है। उन्होंने ट्विटर पर एक ग्राफ के जरिए समझाया है कि कैसे ये लॉकडाउन फेल रहा।

Rahul Gandhi tweet a graph coronavirus lockdown failed completely see where the lapse occurred | राहुल गांधी ने ग्राफ के जरिए बताया कोरोना लॉकडाउन को पूरी तरह फेल, देखें कहां हुई चूक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (File photo)

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर ग्राफ के जरीए बताया कि भारत में लॉकडाउन किस तरह फेल रहा है।

नई दिल्ली:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस लॉकडाउन को पूरी तरह फेल बताया है। राहुल गांधी ने ग्राफ के जरीए ट्वीट कर बताया कि भारत में लॉकडाउन किस तरह फेल रहा है। राहुल ने 6 देशों के ग्राफ दर्शाया है जिसमें ये बताया गया है कि 25 मार्च से लागू लॉकडाउन पूरी तरह फेल रहा है। केंद्र सरकार ने मार्च के अंत में सबसे बड़ा लाकडाउन लगाया था। 

इस ग्राफ को ट्वीट करते हुए लिखा कि फेल लॉकडाउन कुछ इस तरह दिखता है। इस ग्राफ में यूरोपिय देशों फ्रांस, इटली, जर्मनी और यूके और भारत है। इन देशों में लॉकडाउन में डेली कोरोना मामलों की संख्या में कमी लाने में मदद मिली थी। जबिक कोरोना के मामले इन देशों में काफी दादात में थे। लेकिन भारत में उछाल बरकरार रहा और प्रतिबंधों को हटाने का निर्णय ऐसे समय पर लिया गया जब कोरोना की संख्या में तेजी देखने को मिली। बीतो दिनों राहुल गांधी ने हालात को सुधारने और गरीबों की हालत को लेकर सरकार की आलोचना की थी। 

बता दें देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण चल रहा है, जिसे अनलॉक 1.0 का नाम दिया गया है। इस अनलॉक में कई तरह की ढील दी गई हैं, दुकाने, परिवहन सेवा, मॉल, आदि खुलेंगे। खुलने के साथ कई नियमों का पालन करना होगा, बाहर निकलने के लिए मास्क अनिवार्य होगा, सोशल डिसटेंसिंग का खास ख्याल होगा। भीड़ लगाना सख्त मना है। लॉकडाउन में ढील के बाद कोरोना की तेजी और भी बढ़ रही है। कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ो के मुताबिक पिछले 24 घंटो में 9,887 नए मामले सामने आए हैं और 294 लोगों की मौत हो गई है। 

Web Title: Rahul Gandhi tweet a graph coronavirus lockdown failed completely see where the lapse occurred

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे