protest against rising fuel prices cm Mamata Banerjee travels electric scooter KolkataWest Bengal  | पेट्रोल-डीजलः सीएम ममता ने की ई-बाइक रैली, बढ़ती कीमत के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, देखें वीडियो
डीजल दिल्ली में 81.32 रुपये लीटर और मुंबई में 88.44 रुपये लीटर पर पहुंच गया। (file photo)

Highlightsपीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पूरे देश में झूठ और नफरत फैला रहे हैं।टीएमसी सुप्रीमो ने भरोसा जताया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनावों के बाद फिर सत्ता में आएगी।भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हिंसा से कोई फायदा नहीं होगा।

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ अनूठा विरोध-प्रदर्शन किया।

कोलकाता में ई-बाइक रैली में भाग लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमत के विरोध में कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी की। 

कार की सवारी छोड़कर सीएम ममता ई-बाइक से दफ्तर पहुंची। बंगाल में विधानसभा चुनाव है। भाजपा और टीएमसी दोनों दल एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। हेलमेट पहनीं ममता बनर्जी मुंह पर मास्क लगाई थीं और गले पर महंगाई का पट्टा लटका रखा था।

नोटबंदी, जीएसटी से देश का बुरा हाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार केवल झूठे वादे करती हैं, ईंधन के दाम कम करने के लिए उसने कोई कदम नहीं उठाया है। नबन्ना पहुंचने पर सीएम ममता ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला।

इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठकर राज्य सचिवालय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ बृहस्पतिवार को अनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया। वह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बैठकर राज्य सचिवालय ‘नाबन्ना’ पहुंचीं। स्कूटर राज्य सरकार में मंत्री एवं कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम चला रहे थे।

स्कूटर पर सवार ममता बनर्जी ने गले में तख्ती टांग रखी थी जिसपर ईंधन के दाम में वृद्धि के खिलाफ नारे लिखे थे। ममता बनर्जी ने हाजरा मोड़ से राज्य सचिवालय के बीच पांच किलोमीटर का सफर स्कूटर पर तय किया और इस दौरान सड़क के दोनों ओर लोग खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिभावदन करते नजर आए।

नोटबंदी, जीएसटी, पेट्रोल-डीजल और गैस ने लोगों का हाल बुरा कर दिया है। स्टेडियम का नाम बदल रहे हैस लेकिन महंगाई पर रोक नहीं लगा रहे है। पट्टे पर अंग्रेजी में लिखा था, "आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना।"

आपको बता दें दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 97.34 रुपये प्रति लीटर हो गयी। इसी तरह डीजल दिल्ली में 81.32 रुपये लीटर और मुंबई में 88.44 रुपये लीटर पर पहुंच गया। पेट्रोल और डीजल की दरों में 21 व 22 फरवरी को वृद्धि नहीं की गयी थी। इससे पहले 12 दिन लगातार कीमतें बढ़ी थीं। 

Web Title: protest against rising fuel prices cm Mamata Banerjee travels electric scooter KolkataWest Bengal 

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे