MP Taja Khabar: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम और हमारे विधायक आराम से हैं, सत्य की विजय होगी 

By अनुराग आनंद | Published: March 19, 2020 12:07 PM2020-03-19T12:07:06+5:302020-03-19T12:07:06+5:30

मध्य प्रदेश के भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सत्य की विजय होगी, न्याय की जीत होगी।

MP Taja Khabar: Former CM Shivraj Singh Chauhan said- We and our MLAs are comfortable, Truth will prevail | MP Taja Khabar: पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम और हमारे विधायक आराम से हैं, सत्य की विजय होगी 

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय पर हम सबका विश्वास है।वरिष्ठ वकील ए.एम. सिंधवी ने कहा कि अदालत बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने के लिए उन्हें दो सप्ताह जितना पर्याप्त समय दे।

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम आराम से हैं, विधायक आराम से हैं और आने वाले समय को देखते हुए जनता भी आराम से है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सत्य की विजय होगी, न्याय की जीत होगी। माननीय सर्वोच्च न्यायालय पर हम सबका विश्वास है।

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की याचिका पर आज एससी में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों पक्ष के वकील ने अपने-अपने राय रखे। कमलनाथ सरकार ने कोर्ट से विधायकों के इस्तीफा पर फैसला के लिए समय मांगा है। 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान : हम आराम से हैं, विधायक आराम से हैं और आने वाले समय को देखते हुए जनता भी आराम से है। सत्य की विजय होगी, न्याय की जीत होगी। माननीय सर्वोच्च न्यायालय पर हम सबका विश्वास है। #MadhyaPradeshCrisispic.twitter.com/jxMZDy7LZm

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 19, 2020

बता दें कि मध्य प्रदेश में सत्ता के लिए चल रहे सियासी रस्साकशी के बीच आज नई दिल्ली के सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई हुई। शिवाराज सिंह चौहान की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई के समय कमलनाथ सरकार व स्पीकर की ओर से अपनी बात रखते हुए वरिष्ठ वकील ए.एम. सिंधवी ने कहा कि अदालत बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने के लिए उन्हें दो सप्ताह जितना पर्याप्त समय दें। तब तक प्रदेश के सभी विधायक वापस कर्नाटक से अपने प्रदेश में लौट आएं। 

बता दें कि इस मामले में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हम कोई रास्ता निकालना चाहते हैं। ये केवल एक राज्य की समस्या नहीं है, बल्कि ये राष्ट्रीय समस्या है। आप यह नहीं कह सकते कि मैं अपना कर्तव्य तय करूंगा और दोष भई लगाऊंगा। हम उनकी स्थिति को सुनिश्चित करने के लिए परिस्थितियों बना सकते हैं कि इस्तीफे वास्तव स्वैच्छिक है। हम एक पर्यवेक्षक को बेंगलुरु या किसी अन्य स्थान पर नियुक्त कर सकते हैं। वे आपके साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर जुड़ सकते हैं और फिर आप निर्णय ले सकते हैं।

इसके अलावा मध्य प्रदेश में सियासी संग्राम पर सुनवाई शुरू होते ही धारदार बहस शुरू हो गई है। स्पीकर की ओर से पेश हो रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह स्पीकर का अधिकार है कि वह चुने कि किसे इस्तीफा स्वीकार किया जाना है और किसी दूसरे का नहीं। स्पीकर की ओर से पेश हो रहे वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह स्पीकर का अधिकार है कि वह चुने कि किसे इस्तीफा स्वीकार किया जाना है और किसका नहीं।

Web Title: MP Taja Khabar: Former CM Shivraj Singh Chauhan said- We and our MLAs are comfortable, Truth will prevail

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे