MP Ki Taja Khabar: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मिले परेशान करने वाले कॉल, स्विच ऑफ करना पड़ा मोबाइल

By राजेंद्र पाराशर | Published: April 3, 2020 05:38 PM2020-04-03T17:38:39+5:302020-04-03T17:38:39+5:30

दिग्विजय सिंह ने इस पूरे मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक को भी शिकायत की है. साथ ही ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ये वो फोन काल्स हैं जो 4-5 दिनों से मुझे परेशान कर रहे हैं.

MP Ki Taja Khabar Disturbing calls received by former Chief Minister Digvijay Singh, had to switch off mobile | MP Ki Taja Khabar: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मिले परेशान करने वाले कॉल, स्विच ऑफ करना पड़ा मोबाइल

दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश

Highlights मैंने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को शिकायत भेजी. अफसोस इस हालत में मुझे अपने मोबाइल नंबर को बंद करना पड़ रहा है.

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वियज सिंह ने अनजान काल से परेशानी के चलते, अपना मोबाइल बंद कर दिया है. सिंह को विदेश और देश के कई शहरों से ये फोन आ रहे थे. उन्होंने अपना जनता के लिए अपना लैंड लाइन नंबर जारी किया है साथ ही पुलिस महानिदेशक को भी इसकी शिकायत की. उनकी शिकायत पर साइबर सेल द्वारा जांच की जा रही है.

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के मोबाइल पर लगातार देश और विदेश से लोग फोन कर उन्हें परेशान कर रहे थे. पिछले पांच दिनों से ये काल उन्हें आ रहे थे. इसके बाद उन्होंने इन नंबरों को ब्लाक भी किया, मगर इसके बाद भी लगातार फोन आ रहे थे, इसके चलते उन्होंने अपना मोबाइल बंद कर ट्वीटर और फेसबुक पर इसकी जानकारी लोगों को दी और कहा कि वे कोरोना संकट के बीच मैं भोपाल में ही उपलब्ध रहूंगा.

उन्होंने ट्विटर पर अपने आवास के कुछ लैंड लाइन नंबर शेयर किए हैं. साथ ही लिखा है कि आप इन नंबरों में पर मुझसे संपर्क कर सकते हैं. दिग्विजय सिंह द्वारा 0755-2441788, 0755-2441790, 0755-2661550 उपलब्ध रहने को कहा है साथ ही कहा कि आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं.

दिग्विजय सिंह ने इस पूरे मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक को भी शिकायत की है. साथ ही ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ये वो फोन काल्स हैं जो 4-5 दिनों से मुझे परेशान कर रहे हैं. मैंने मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक को शिकायत भेजी. मैंने सर्विस प्रोवाइडर से भी बात की लेकिन ये बंद नहीं हो रहे.

अफसोस इस हालत में मुझे अपने मोबाइल नंबर को बंद करना पड़ रहा है. दिग्विजय सिंह ने अपने मोबाइल पर आए नंबरों का स्क्रीन शाट भी शेयर किया है. उन्हें जिन नबंरों से काल आए है उनमें भारत के अलावा रुस व अन्य देशों के नंबर भी हैं.

सिंह की इस शिकायत पर राज्य की साइबर सेल ने इस मामले की जांच भी शुरु कर दी है. बताया जाता है कि साइबर सेल द्वारा यह पता लगाया जा रहा है कि ये फोन कौन कर रहा है, इसके पीछे उसका मकसद क्या है.

मैं धमकी वालों से निपटूंगा: रामेश्वर शर्मा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा मोबाइल बंद कर उन्हें धमकी दिए जाने बात कहने पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि विधि का विधान है जब हम पहली बार कुछ अच्छा करने निकलते हैं तो इस तरह की बाधाएं आती हैं, परंतु आप चिंतित न हो इस संकट की घड़ी में अपना मोबाइल बंद न करें, बल्कि अपना नंबर मेरे नंबर पर डायवर्ट कर दें. मैं जरुरतमंदों की मदद करुंगा और धमकी देने वालों से भी निपटूंगा.

निजामुदीन में तबलीगी मरकज के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव होने का खुलासा होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू की है. बताया जाता है कि ये सभी 15 मार्च के आसपास दिल्ली से ट्रेन के माध्यम से दरभंगा पहुंचे थे.

दिल्ली वापसी के लिए भी इन सभी की ट्रेन में सीट बुक थी. इसी दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉक डाउन का निर्देश जारी हो गया. ट्रेन बंद कर दिया गया. इस वजह से सभी निजी वाहन से यहां से निकल गये. खुलासा होने के बाद इन मौलिवयों के निकट संपर्क में आये लोगों में दहशत है. विदेशी लोगों के यहां आने की जानकारी पुलिस को भी नहीं दी गई थी. इन लोगों को स्थानीय स्तर पर सुविधा दिलाने में शामिल एक वार्ड पाषर्द समेत कुछ नामी लोग पुलिस की रडार पर हैं. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. 

एसएसपी बाबू राम ने सदर एसडीपीओ व लहेरियासराय थानाध्यक्ष को मामले की जांच का आदेश दिया है. एसएसपी ने कहा है कि मामले में शामिल लोगों पर कानूनी कारर्वाई की जायेगी. तबलीगी जमात के मौलवी मस्जिदों में रहकर धर्म का प्रचार करते हैं. 

Web Title: MP Ki Taja Khabar Disturbing calls received by former Chief Minister Digvijay Singh, had to switch off mobile

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे