मंत्री पद के लिए महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंचे, सोनिया गांधी से आज मिलेंगे, इन नेताओं के नाम चर्चा में

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 23, 2019 07:53 AM2019-12-23T07:53:13+5:302019-12-23T07:53:13+5:30

प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोरात सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंत्रिमंडल विस्तार में किस-किस को शामिल किया जाए, इस बारे में चर्चा करेंगे.

Maharashtra Congress leaders reach Delhi for ministerial post, will meet Sonia Gandhi today, names of these leaders in discussion | मंत्री पद के लिए महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंचे, सोनिया गांधी से आज मिलेंगे, इन नेताओं के नाम चर्चा में

फाइल फोटो

Highlightsमहाराष्ट्र राज्य में कांग्रेस के कुल 44 विधायक हैं.कांग्रेस में एक मत यह भी है कि पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और अशोक चव्हाण को अगर मौका दिया गया तो युवाओं को मौका नहीं मिल पाएगा

महाविकास आघाड़ी सरकार के संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को देखते हुए महाराष्ट्र के कांग्रेस के कई दिग्गज नेता रविवार को दिल्ली पहुंच गए. ये नेता रविवार को पार्टी नेतृत्व से मुलाकात कर मंत्री पद के बारे में बातचीत करेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गत 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उसके बाद से अब तक राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है.

शीतकालीन सत्र के लिए छह मंत्रियों को तात्कालिक रूप से विविध मंत्रालयों का पदभार सौंपा गया था. अब कुछ ही दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसमें कांग्रेस के 7 से 8 सदस्य शामिल किए जाने की संभावना है. इस संदर्भ में पार्टी नेतृत्व से चर्चा करने के लिए प्रदेशाध्यक्ष व राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात, पूर्व मुख्यमंत्रीद्वय पृथ्वीराज चव्हाण व अशोक चव्हाण दिल्ली पहुंच गए हैं.

प्रदेशाध्यक्ष थोरात सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंत्रिमंडल विस्तार में किस-किस को शामिल किया जाए, इस बारे में चर्चा करेंगे. महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने नागपुर में शीतकालीन सत्र के दौरान पार्टी के विधायकों के चर्चा की थी. राज्य में कांग्रेस के कुल 44 विधायक हैं. इनमें से बालासाहब थोरात और नितिन राऊत मंत्री बन चुके हैं.

कांग्रेस में एक मत यह भी है कि पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण और अशोक चव्हाण को अगर मौका दिया गया तो युवाओं को मौका नहीं मिल पाएगा. इसलिए इन दोनों वरिष्ठ नेताओं के बजाय मंत्रिमंडल में युवाओं को अधिक मौका दिया जाए. लेकिन यह दोनों नेता दिल्ली पहुंच गए हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि वे मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं.

ये नाम चर्चा में

मंत्री पद के लिए विजय वडेट्टीवार, के. सी. पाड़वी, सुनील केदार, यशोमति ठाकुर, विश्वजीत कदम, अमित देशमुख, वर्षा गायकवाड़ के नामों की चर्चा है.

Web Title: Maharashtra Congress leaders reach Delhi for ministerial post, will meet Sonia Gandhi today, names of these leaders in discussion

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे