मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार पर गहराया संकट, कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 5, 2020 11:27 PM2020-03-05T23:27:35+5:302020-03-05T23:27:35+5:30

इस्तीफे में डंग ने कमलनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. डंग ने सरकार को कठघरे में खड़े करते हुए लिखा है कि दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं. इस घटनाक्रम से कमलनाथ सरकार पर फिर संकट गहराने जा रहा है.

Madhya Pradesh: Kamal Nath government crisis increases as Congress MLA resigns | मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार पर गहराया संकट, कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ। (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार पर संकट गहराने लगा है। डंग ने सरकार को कठघरे में खड़े करते हुए लिखा है कि दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं.

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार पर संकट गहराने लगा है। कल दिल्ली से छह नाराज विधायकों के भोपाल लाने के बाद माना ये जा रहा था कि संकट टल गया था लेकिन अब लग रहा है कि संकट बरकरार है.

विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति को इस्तीफा भेजा

इस्तीफे में डंग ने कमलनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. डंग ने सरकार को कठघरे में खड़े करते हुए लिखा है कि दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं. इस घटनाक्रम से कमलनाथ सरकार पर फिर संकट गहराने जा रहा है.
 
विधानसभा अध्यक्ष को भेजे इस्तीफे में विधायक हरदीप सिंह डंग ने लिखा है कि मुझे कांग्रेस कार्यकर्ताओ एवं जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ लगातार दूसरी बार विधायक बनाकर विधानसभा में भेजा. किन्तु बड़े ही दुखी मन से लिख रहा हूं कि 14 माह बीत जाने के बाद भी विधानसभा क्षेत्र एवं संसदीय क्षेत्र में मेरी लगातार उपेक्षा की जा रही है. कोई भी मंत्री कार्य करने को तैयार नहीं है. दलाल एवं भ्रष्टाचारी सरकार में बैठे हैं. मुझे कार्यकर्ताओ के छोटे से छोटे काम कराने हेतु भोपाल के कई चक्कर लगाने पड़ते हैं. फिर भी कोई काम नहीं होता. एकमुश्त मुआवजा राशि, फसल बीमाराशि, बोनस, स्व सहायता समूह, ऋण माफी आदि महत्वपूर्ण कार्य नहीं हो रहे हैं. 

एक दिन पहले दिल्ली से घेरकर लाए थे छह बागी विधायक 

दिल्ली में कथित रूप से बंधक बनाए गए छह विधायक बुधवार दोपहर बाद भोपाल पहुंचे थे. इन्हें कांग्रेस के कद्दावर मंत्री घेरकर चार्टर प्लेन से भोपाल लाये थे. ये हैं बसपा के रमाबाई, संजीव कुशवाहा, सपा से राजेश शुक्ला, कांग्रेस से ऐंदल सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, रणवीर जाटव. निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पर पूरा विशवास जताया है.  

इन 10 विधायकों ने उड़ा रखी है नींद

मध्य प्रदेश में पथरिया से बसपा के रमाबाई, भिंड से संजीव कुशवाहा अनूपपुर सीट से कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल, सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग, सुमावली से कांग्रेस विधायक ऐंदल सिंह कंसाना, मुरैना से कांग्रेस विधायक रघुराज कंसाना, दिमनी से कांग्रेस विधायक गिर्राज दंडोतिया, गोहद से कांग्रेस विधायक विधायक रणवीर जाटव, सपा विधायक राजेश शुक्ला और निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ऐसे नेता हैं, जिन्होंने कमलनाथ सरकार की नींद उड़ा रखी है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ का वक्तव्य

हरदीप सिंह ढंग हमारी पार्टी के विधायक है। उनके इस्तीफा देने की खबर मिली है लेकिन मुझे अभी तक उनका इस संबंध में ना तो कोई पत्र प्राप्त हुआ है, ना उन्होंने मुझसे अभी तक इस संबंध में कोई चर्चा की है और ना प्रत्यक्ष मुलाकात की है। जब तक मेरी उनसे इस संबंध में चर्चा नहीं हो जाती, तब तक इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा।

विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति का बयान

मुझे सुवासरा विधायक हरदीप सिंह ढंग के इस्तीफा देने की खबर मिली है। उन्होंने मुझसे प्रत्यक्ष रूप से मिलकर इस्तीफा नहीं सौंपा है। जब वे प्रत्यक्ष रूप से मुझसे मिलकर इस्तीफा सौपेंगे तो मैं नियमानुसार उस पर विचार कर आवश्यक कदम उठाऊंगा।

Web Title: Madhya Pradesh: Kamal Nath government crisis increases as Congress MLA resigns

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे