ljp chief chirag paswan attacks cm nitish kumar advised people get life insurance bihar patna jdu crime | चिराग पासवान ने एकबार फिर से साधा सीएम नीतीश कुमार पर निशाना, कहा-बिहार के सभी लोग बीमा करा लें...
हत्याकांड की जांच पटना पुलिस ने की और अब इसे रोडवेज का मामला बताकर केस बंद किया जा रहा है. (file photo)

Highlightsपटना में हुए रूपेश हत्याकांड को लेकर भी सियासत में हलचल है. पुलिस के खुलासे को भी कोई भी मानने को तैयार नही हो रहा है.चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर रूपेश हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की गुहार लगाई थी.

पटनाः लोजपा प्रमुख चिराग पासवानबिहार विधानसभा चुनाव के बाद एकबार फिर से सक्रिए हो गए हैं. वह लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते रहे हैं.

इसी क्रम में एक बार फिर उन्होंने बिहार में बढ़ रहे अपराध को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. आज दिल्ली से पटना पहुंचे चिराग पासवान ने एयरपोर्ट पर ही मुख्यमंत्री नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने नीतीश कुमार पर करारा तंज कसते हुए बिहारियों पर बढ़ते हुए अपराध को लेकर बीमा करवाने की नसीहत दे डाली है.

रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की भी मांग रखी

उन्होंने रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की भी मांग रखी. चिराग पासवान ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से बिहार में लगातार हत्याएं हो रहीं हैं, अगर उस हिसाब से देखा जाए तो हर बिहारी को अपना जीवन बीमा जरूर करवा लेना चाहिए क्योंकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि अब किसकी हत्या हो जाए. यहां बता दें कि पटना में हुए रूपेश हत्याकांड को लेकर भी सियासत में हलचल है. वहीं पुलिस के खुलासे को भी कोई भी मानने को तैयार नही हो रहा है.

दलित परिवार में किसी की हत्या होती है तो उसे नौकरी दी जाएगी...

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार ने चुनाव के समय यह वादा किया था कि अगर किसी भी दलित परिवार में किसी की हत्या होती है तो उसे नौकरी दी जाएगी. इसको लेकर उन्होंने कहा कि मैंने उस समय भी इस फैसले को लेकर ऐतराज जताया था और मैंने कहा था कि अगर यह फैसला होता है तो कहीं ना कहीं अपराध बढे़गा.

हालात इस वक्त ऐसे हैं कि प्रतिदिन किसी न किसी की हत्या हो रही है. इसके साथ ही चिराग ने कहा कि अगर आप हत्या नहीं रोक सकते तो कम से कम उन लोगों को रोजगार ही दें. जिन लोगों से अपने वादा किया था अगर आप अपने वादों को जुमला साबित नहीं होना दे चाहते तो. 

मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर रूपेश हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की गुहार लगाई थी

यहां बता दें कि इसके पहले भी चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखकर रूपेश हत्याकांड मामले में सीबीआई जांच की गुहार लगाई थी. उन्होंने लिखा था कि हत्याकांड की जांच पटना पुलिस ने की और अब इसे रोडवेज का मामला बताकर केस बंद किया जा रहा है. बिहार पुलिस की जांच से परिवार के सदस्य संतुष्ट नहीं है. रूपेश के बडे़ भाई वर्षों से जदयू के नेता रहे हैं. परिवार के सभी सदस्य आपसे न्याय की उम्मीद करते हुए स्वर्गीय रूपेश सिंह हत्याकांड की सीबीआई जांच कराना चाहते हैं.

लोजपा प्रमुख ने नीतीश कुमार को याद दिलाया है कि उस वक्त मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया था कि सीबीआई जांच की सिफारिश करना तभी संभव है, जब परिवार का कोई सदस्य इसका आग्रह करें. व्यक्तिगत तौर पर मुझसे संपर्क करके, मीडिया के माध्यम से और सरकारी अधिकारियों से निवेदन कर परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है. स्वर्गीय रूपेश सिंह के परिवार को लगता है कि मामले को गलत दिशा देकर किसी बडे़ व्यक्ति को बचाने की कोशिश की जा रही है. इसलिए सरकार अविलंब इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करें.

Web Title: ljp chief chirag paswan attacks cm nitish kumar advised people get life insurance bihar patna jdu crime

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे