चीन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर भड़के जेपी नड्डा, कहा- 'शाही परिवार अपने वशंज को लॉन्च करने के लिए इंतजार कीजिए'

By पल्लवी कुमारी | Published: June 24, 2020 11:31 AM2020-06-24T11:31:46+5:302020-06-24T11:31:46+5:30

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट में जाहिर तौर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एकता और एकजुटता का समय है और ‘शाही परिवार के उत्तराधिकारी को एक बार फिर स्थापित करने के लिए इंतजार किया जा सकता है। 

JP Nadda Slams congress says Time for unity and solidarity; relaunch of 'scion' can wait | चीन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर भड़के जेपी नड्डा, कहा- 'शाही परिवार अपने वशंज को लॉन्च करने के लिए इंतजार कीजिए'

भारतीय जनता पार्टी (BJP)के अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

Highlightsबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट में लिखा, एक नकारा हुआ परिवार देश का पूरा  विपक्ष नहीं हो सकता है। भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में पिछले महीने से लगातार ट्विटर वॉर देखने को मिल रहे हैं।पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 15 जून की रात भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे।

नई दिल्ली:  भारत-चीन सीमा तनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब आमने-सामने हैं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी सहित पार्टी के सारे बड़े नेता पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीयों को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी की ओर से आज (24 जून) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। जेपी नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा है, देश में एक राजवंश और उसके वफादारों को भ्रम हो गया है कि वह पूरा का पूरा विपक्ष हैं। वहीं एक अन्य ट्वीट में जेपी नड्डा ने लिखा है कि देश की सभी राजनीतिक पार्टियां भारत-चीन सीमा तनाव को लकर केंद्र सरकार के साथ है लेकिन बस एक परिवार को ही दिक्कत है, जानते हैं कौन? जेपी नड्डा ने यह भी कहा कि यह यह एकता और एकजुटता का समय।  अपने वंशज को बार-बार लॉन्च करना है तो कुछ देर इंतजार कीजिए। 

24 जून की सुबह कुछ घंटों के भीतर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। जेपी नड्डा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, ''एक शाही राजवंश और उनके वफादार के दरबारियों को बहुत बड़ा भ्रम हो गया है कि विपक्ष यानी सिर्फ एक उनका राजवंश ही है। एक राजपरिवार नखरे दिखाता है और उनके दरबारी उस नकली कहानी को फैलाते फिरते हैं। ताजा मामला विपक्ष के सरकार से सवाल पूछने को लेकर है।''

इस ट्वीट के बाद जेपी नड्डा ने लिखा, सवाल पूछना विपक्ष का अधिकार है। सर्वदलीय बैठक में जो विचार-विमर्श हुआ है वह काफी सकारात्‍मक रहा है। कई विपक्षी नेताओं ने अपने महत्वपूर्ण इनपुट दिए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार का पूरा सर्मथन किया है। लेकिन एक परिवार अपवाद था. कोई अनुमान लगा सकता है कि कौन सा?

राहुल गांधी ने हाल ही में चीन के साथ सीमा विवाद से निपटने के तरीके को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की थी जिसे लेकर जेपी नड्डा ने पटलवार किया है। 

भारतीय जनता पार्टी (BJP)के अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)
भारतीय जनता पार्टी (BJP)के अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

जेपी नड्डा ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, एक नकारा हुआ परिवार देश का पूरा  विपक्ष नहीं हो सकता है। एक परिवार के हित पूरे देश के हित नहीं हो सकते हैं। आज पूरा देश सेना के साथ खड़ा है, ये एकता दिखाने का वक्त है। अपने वंशज को बार-बार लॉन्च करना है तो कुछ देर इंतजार भी किया जा सकता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री द्वारा पिछले हफ्ते बुलाए गए सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख मुद्दे पर सरकार की नीति पर सवाल उठाई थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने भी कई ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। 

जेपी नड्डा ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'एक परिवार के कर्मों’ की वजह से भारत ने हजारों वर्ग किलोमीटर जमीन गंवा दी। उन्होंने दावा किया कि सियाचिन ग्लेशियर, जहां आज भारतीय सेना की मजबूत मौजूदगी है, हमारे पास से लगभग चला ही गया था।। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हैरानी की बात नहीं है कि देश ने उन्हें खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 15 जून की रात भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और भी बढ़ गया है। 

गलवान घाटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गलवान घाटी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गलवान में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ चीन द्वारा निगरानी चौकी बनाए जाने का विरोध करने पर चीनी सैनिकों ने पत्थरों, कील लगे डंडों, लोहे की छड़ों आदि से भारतीय सैनिकों पर हमला किया था। जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए, जिसमें एक कर्नल भी शामिल थे। हालांकि चीन ने एक हफ्ते बाद माना है कि उनके भी एक कमांडिंग अफसर झड़प में मारे गए थे। लेकिन अभीतक चीन ने अपने यहां हताहत हुए सैनिकों की संख्या नहीं बताई है। जबकि भारतीय सेना का दावा है कि चीन के कम से कम  45 सैनिक मारे गए हैं या हताहत हुए हैं।  

Web Title: JP Nadda Slams congress says Time for unity and solidarity; relaunch of 'scion' can wait

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे