लाइव न्यूज़ :

Jharkhand ki khabar: रघुबर दास ने सीएम पर लगाया आरोप, कहा-विफलता का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ना सही नहीं

By भाषा | Published: April 10, 2020 2:06 PM

झारखंड भाजपा नेता और पूर्व सीएम रघुबर दास ने सीएम हेंमेत सोरेन पर आरोप लगाया कि वह अपनी विफलता केंद्र सरकार पर फोड़ रहे हैं। राज्य में हर कोई परेशान हैं। सरकार काम कम बातें अधिक कर रही है।

Open in App
ठळक मुद्देआरोप लगाया कि जो लोग दूसरे राज्यों में फँसे हैं उनमें 90 प्रतिशत को राज्य सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली है। दास ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार न तो विधि व्यवस्था संभाल पा रही है न लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करा पा रही है।

जमशेदपुरःझारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आरोप लगाया है कि हेमंत सोरेन सरकार अपनी विफलता का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ना चाह रही है।

दास ने आरोप लगाया कि जहां केंद्र सरकार ने कोरोना से परेशान गरीब, जरूरतमंदों के लिए खजाने खोल दिये हैं, राज्य सरकार ने अपने ख़जाना का मुँह बंद कर रखा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि हर काम केंद्र सरकार करे।

दास ने कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड को प्रधानमंत्री वन धन योजना के तहत 415 करोड़ रुपये, मनरेगा के तहत राज्य सरकार को 602 करोड़ रुपये, एस.डी.आर.एम. फंड के लिए 284 करोड़ रुपये की सीधी आर्थिक सहायता दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान योजना के तहत झारखंड में 2000 रुपये प्रति किसान, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन कार्डधारियों को अगले तीन माह तक अतिरिक्त पांच किलो चावल या गेहूं, एक किलो दाल देने का निर्णय लिया है।

दास ने कहा कि दिव्यांगों व विधवाओं को 1000 रुपये की सहायता और जन धन खाते में अगले तीन माह तक 500-500 रुपये की सहायता केंद्र दे रही है। उज्जवला योजना के तहत तीन माह तक मुफ्त सिलिंडर दिया जायेगा। दास ने सवाल किया कि राज्य सरकार बताये की केंद्र से मिली सहायता को उसने कितना जमीन पर उतारा है।

साथ ही राज्य के कोष से उसने क्या क्या किया है। दास ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार न तो विधि व्यवस्था संभाल पा रही है न लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करा पा रही है। राहत कार्य की असलियत तो जगजाहिर है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग दूसरे राज्यों में फँसे हैं उनमें 90 प्रतिशत को राज्य सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिली है। 

टॅग्स :झारखंडहेमंत सोरेनरघुवर दासभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)झारखंड मुक्ति मोर्चारांची
Open in App

संबंधित खबरें

भारतJharkhand Monsoon: 19 जून को मानसून, झारखंड में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक, डाल्टनगंज में पारा 46.5

क्राइम अलर्टRoad Accident: कृष्णा, दतिया और गढ़वा में सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत और 30 घायल, राहत और बचाव तेज

भारतChampai Soren Cabinet: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनीं विधायक, अब मंत्री बनकर चंपई सरकार पर रखेगी नजर, जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ऐसे...

क्राइम अलर्टDhanbad Girl Raped: झाड़ी में गर्लफ्रेंड को नोंचते रहे हवस के भेड़िए, बॉयफ्रेंड बनाता रहा वीडियो

भारतAlamgir Alam Resigned: मंत्रिमंडल और कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा, फ्लैट से 32 करोड़ की नकदी जब्त, आखिर अब क्या...

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिसरकार की प्राथमिकताओं में नहीं किसानों की समस्याएं, राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास