झारखंड: लालू यादव की सुरक्षा में तैनात 9 जवान कोरोना पॉजिटिव, RJD सुप्रीमो पर रखी जाएगी नजर

By विनीत कुमार | Published: August 21, 2020 12:55 PM2020-08-21T12:55:02+5:302020-08-21T12:55:02+5:30

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जवानों के कोरोना जांच की रिपोर्ट गुरुवार शाम को आई। लालू यादव को फिलहाल रांची में रिम्स निदेशक के बंगले में रखा गया है।

jharkhand lalu prasad yadav nine security guards found coronavirus positive | झारखंड: लालू यादव की सुरक्षा में तैनात 9 जवान कोरोना पॉजिटिव, RJD सुप्रीमो पर रखी जाएगी नजर

लालू यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान कोरोना संक्रमित

Highlightsलालू यादव की सुरक्षा में लगे 9 सुरक्षा जवान को हुआ कोरोना, नए पुलिसकर्मियों की होगी तैनातीलालू यादव की फिलहाल कोरोना जांच नहीं होगी लेकिन उन पर विशेष नजर रखी जाएगी

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात नौ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लालू इन दिनों इलाज के लिए रांची के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं। हालांकि, हाल ही में उन्हें रांची स्थित बिरसा मुंडा मुंडा जेल प्रशासन के निर्देश पर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। 

लालू बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं। उन्हें कई गंभीर बीमारियां है जिसके बाद वे कई महीनों से अपना इलाज करा रहे हैं। लालू पहले रिम्स से पेइंग वार्ड में भर्ती थे लेकिन इस वार्ड के कोविड-19 सेंटर बनाए जाने के बाद लालू की सुरक्षा के लिए उन्हें खाली पड़े रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है।

लालू की सुरक्षा में लगेंगे अब नए पुलिसकर्मी

सुरक्षा में लगे जवानों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब नए पुलिसकर्मियों को तैनात करने के निर्देश दे दिए गए हैं। तैनाती से पहले इन सुरक्षाकर्मियों की कोरोना जांच की जाएगी।

बताया जा रहा है कि लालू की सुरक्षा में लगे जिन जवानों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है, वे प्रत्यक्ष तौर पर लालू के संपर्क में नहीं आए थे। ऐसे में लालू यादव के सुरक्षित रहने की उम्मीद है। फिलहाल उनकी कोरोना जांच नहीं की जाएगी लेकिन उन पर लगातार नजर जरूर रखी जाएगी।

लालू यादव चारा घोटाले के तीन विभिन्न मामलों में चैदह वर्ष तक की कैद की सजा पाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से इलाज के लिए न्यायिक हिरासत में रिम्स में भर्ती हैं। 

लालू के बंगले में शिफ्ट करने को लेकर हो चुका है विवाद

लालू यादव को इसी महीने की शुरुआत में रिम्स निदेश के बंगले में शिफ्ट किया गया था। इसे लेकर विवाद भी हो चुका है और बीजेपी लगातार राज्य सरकार पर हमला बोल रही है। बीजेपी कह चुकी है कि झारखंड सरकार चारा घोटाले के सजायाफ्ता कैदी यादव को राजकीय अतिथि की तरह बंगले में रखकर उनकी खातिरदारी में लगी है तथा जेल नियमों का खुलेआम उलंघन कर रही है।

बताते चलें कि पूर्व में लालू यादव की चिकित्सा कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद एवं उनके सहयोगी किसी चिकित्सा कर्मी को कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है। हालांकि, रिम्स में उनके वार्ड के बाहर सुरक्षा में तैनात तीन सुरक्षाकर्मियों को कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था।

Web Title: jharkhand lalu prasad yadav nine security guards found coronavirus positive

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे