चारा घोटाला मामलाः जेल में दरबार लगा रहे RJD प्रमुख लालू यादव, आईजी ने लिखा पत्र, हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना

By एस पी सिन्हा | Published: September 4, 2020 04:50 PM2020-09-04T16:50:09+5:302020-09-04T16:50:09+5:30

झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद लगातार आरोप लगते रहे हैं कि लालू रिम्स में अपना दरबार सजा रहे हैं. जेल मैनुअल का पालन नहीं किया जा रहा है और बेरोकटोक लालू से मिलने वाले उन तक पहुंच रहे हैं. इस मामले में उन्हें लगातार हेमंत सरकार पर निशाना साधा है.

jharkhand Fodder scam case RJD chief Lalu Yadav IG, writing letter jail Hemant Soren government jdu bjp jmm | चारा घोटाला मामलाः जेल में दरबार लगा रहे RJD प्रमुख लालू यादव, आईजी ने लिखा पत्र, हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने हेमंत सोरेन से पूछा है कि उनकी सरकार की नैतिकता कहां चली गई है? (file photo)

Highlightsबिहार में विधानसभा चुनाव का अखाड़ा सजने के बाद रांची के रिम्स में नियमों की धज्जियां उड़ाकर नेताओं से मुलाकात की.चुनावी समीकरण तैयार करने के मामले में अब झारखंड सरकार ने भी यह मान लिया है कि लालू यादव नियमों को तोड़ रहे हैं.झारखंड के जेल आईजी ने अब रिम्स में लालू दरबार को लेकर जो पत्र लिखा है, उस पर सियासत नए सिरे से गर्मा गई है.

पटनाः चारा घोटाला में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दरबार सजाने को लेकर अब नया खुलासा हुआ है. लालू यादव चारा घोटाला में दोषी पाए जाने के बाद होटवार जेल भेजे गए, लेकिन तबियत खराब होने की वजह से उनका रिम्स में भर्ती हैं और लंबे अरसे से उनका इलाज चल रहा है.

ऐसे में झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार बनने के बाद लगातार आरोप लगते रहे हैं कि लालू रिम्स में अपना दरबार सजा रहे हैं. जेल मैनुअल का पालन नहीं किया जा रहा है और बेरोकटोक लालू से मिलने वाले उन तक पहुंच रहे हैं. इस मामले में उन्हें लगातार हेमंत सरकार पर निशाना साधा है.

इस बीच बिहार में विधानसभा चुनाव का अखाड़ा सजने के बाद रांची के रिम्स में नियमों की धज्जियां उड़ाकर नेताओं से मुलाकात और चुनावी समीकरण तैयार करने के मामले में अब झारखंड सरकार ने भी यह मान लिया है कि लालू यादव नियमों को तोड़ रहे हैं.

जेल आईजी ने अब रिम्स में लालू दरबार को लेकर जो पत्र लिखा

झारखंड के जेल आईजी ने अब रिम्स में लालू दरबार को लेकर जो पत्र लिखा है, उस पर सियासत नए सिरे से गर्मा गई है. जेल आईजी के इस पत्र को लेकर जदयू ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने हेमंत सोरेन से पूछा है कि उनकी सरकार की नैतिकता कहां चली गई है?

दरअसल, जेल आईजी ने पत्र में लिखा था कि रिम्स रांची में इलाजरत लालू प्रसाद यादव के द्वारा अवैध रूप से मुलाकात की जा रही है, जो कि जेल नियम के खिलाफ है. वरीय पुलिस अधीक्षक रांची के द्वारा प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारी के द्वारा नियम के खिलाफ और मनमाने तरिके से बाहरी लोगों से मुलाकात कराया जा रहा है और मुलाकाती के द्वारा बयान भी दिया जा रहा है, जो नियम के खिलाफ है.

लालू यादव जेल मैनुअल का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं

पत्र में जेल आईजी बीरेंद्र भूषण ने कहा था कि लालू यादव जेल मैनुअल का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं. पत्र में लालू की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर भी जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था. इसको लेकर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति करने को कहा गया था. यह पत्र सामने आने के बाद सियासत तेज हो गई है.

बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने आज प्रमाण के साथ झारखंड की हेमंत सरकार पर हमला किया है. मंत्री नीरज कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि देख लीजिए हेमंत सोरेन जी, आप कैदी नंबर 3351 की करतूतों पर पर्दा डालते रहे हैं और आपके अधिकारी ने आपको आइना दिखा दिया.

अब और कितना प्रमाण चाहिए आपको? सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के साथ न्याय कर उनको उनके कारनामे के अनुरूप उचित स्थान होटवार वापस भेजिए. नीरज कुमार ने कहा है कि लालू यादव को कानून का संरक्षण मिल रहा है.

Web Title: jharkhand Fodder scam case RJD chief Lalu Yadav IG, writing letter jail Hemant Soren government jdu bjp jmm

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे