जबलपुर: 8 विधानसभा सीटों से भरे गए नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 18 नामांकन निरस्त

By संजय परोहा | Published: November 13, 2018 11:03 PM2018-11-13T23:03:27+5:302018-11-13T23:03:27+5:30

जबलपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों से जमा किए गए 151 नामांकन पत्रों की स्कू्रटनी में जबलपुर से कई बड़े नेताओं के नामांकन खारिज हो गए।

Jabalpur: 18 nominations canceled in scrutiny of nomination papers filled with 8 assembly seats | जबलपुर: 8 विधानसभा सीटों से भरे गए नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 18 नामांकन निरस्त

जबलपुर: 8 विधानसभा सीटों से भरे गए नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 18 नामांकन निरस्त

जबलपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों से जमा किए गए 151 नामांकन पत्रों की स्कू्रटनी में जबलपुर से कई बड़े नेताओं के नामांकन खारिज हो गए. खारिज किये गये नामांकन फार्मों की संख्या 18 है.  इसमें पूर्व मंत्री कौशल्या गोंटिया से लेकर नेता प्रतिपक्ष नगर-निगम राजेश सोनकर, पूर्व विधानसभा से एक बार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके लक्ष्मी बेन और बसपा नेता प्रदीप विश्वकर्मा का नाम भी शामिल है.

इन सभी के फॉर्म विधिमान्य नहीं होने के कारण निरस्त किए गए हैं जिसका मूल आधार पार्टी का बी-फॉर्म नहीं आना है. चूंकि निर्दलीय के नियम अनुसार 10 प्रस्तावक होने चाहिए जबकि पार्टी के दावेदार के लिए एक प्रस्तावक ही काफी है इसलिए इनके फॉर्म बतौर निर्दलीय भी स्वीकार नहीं हो सके.

स्क्रूटनी के दौरान जिनके फार्म निरस्त हुए उनमें उत्तर से देवेंद्र शर्मा, महेश पटेल, प्रदीप विश्वकर्मा. पूर्व से शंकर वंशकार, लक्ष्मी बेन, राजेश सोनकर, विजय घनघोरिया. सिहोरा से कौशल्या गोंटिया और पाटन से रोहित पटेल.

केंट से वीरेंद्र दुबे, चंद्रप्रकाश भटनागर, दिनेश कुमार यादव, शशिकांत विश्वकर्मा, अमजद खान, विनय कुमार जैन, पश्चिम से राजेश पटेल, पनागर से चंद्रमणि का नाम शामिल है. अब कुल 133 प्रत्याशी मैदान में है, जिनकी तस्वीर कल नामांकन वापसी के बाद स्पष्ट होगी.

Web Title: Jabalpur: 18 nominations canceled in scrutiny of nomination papers filled with 8 assembly seats

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे