गोडसे ने तो गांधी को मारी थी मगर मौजूदा गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैंः असदुद्दीन ओवैसी

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 3, 2019 01:18 PM2019-10-03T13:18:27+5:302019-10-03T13:18:27+5:30

अभी हाल में हैदराबाद के सांसद ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर के संदर्भ में यह कहना कि पाबंदियां केवल लोगों के दिमाग में है, इत्यादि...इत्यादि सही नहीं है क्योंकि माकपा नेता सीता राम येचुरी और अन्य को वहां जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से गुहार लगानी पड़ी।

Godse killed Gandhi but the present Godse is destroying Gandhi's India: Asaduddin Owaisi | गोडसे ने तो गांधी को मारी थी मगर मौजूदा गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैंः असदुद्दीन ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी को अपने राज्य जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से अनुमति लेनी पड़ी।

Highlightsहैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि मौजूदा गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैं।जो गांधी को मानने वाले हैं मैं उनसे कह रहा हूं कि इस वतन-ए-अजीज (प्यारा वतन) को बचा लो।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने महात्मा गांधी के जयंती के बहाने मोदी सरकार पर हमला किया। वह लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं।

अभी हाल में हैदराबाद के सांसद ने कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर के संदर्भ में यह कहना कि पाबंदियां केवल लोगों के दिमाग में है, इत्यादि...इत्यादि सही नहीं है क्योंकि माकपा नेता सीता राम येचुरी और अन्य को वहां जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से गुहार लगानी पड़ी। वहां मोबाइल सेवाएं अब भी बहाल नहीं हुई हैं।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि मौजूदा गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, 'गोडसे ने तो गांधी को मारी थी मगर मौजूदा गोडसे गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैं। जो गांधी को मानने वाले हैं मैं उनसे कह रहा हूं कि इस वतन-ए-अजीज (प्यारा वतन) को बचा लो।' 

ओवैसी ने कहा कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी को अपने राज्य जाने के लिए उच्चतम न्यायालय से अनुमति लेनी पड़ी इसी प्रकार माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी को अपने पार्टी के बीमार विधायक को देखने जाने के लिए भी उच्चतम न्यायालय जाना पड़ा।

उन्होंने कहा,‘‘तो वह (शाह) जो भी कुछ भी कह रहे हैं,सच्चाई बयां नहीं कर रहे हैं।’’ साथ ही कहा,‘‘ शाह ने संसद में यह कह कर गलत किया कि फारूक अब्दुल्ला स्वतंत्र हैं...बाद में उन्हें पीएसए के तहत हिरासत में ले लिया गया।’’ ओवैसी ने कहा,‘‘ अगर वह सच बोल रहे हैं तो कश्मीर में अघोषित आपालकाल क्यों हैं? क्यों वहां सेब बेचने वाला सेब नहीं बेचना चाह रहा? वहां स्कूल क्यों नहीं खुल रहे हैं?’’

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गांधी जयंती के बहाने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने

ओवैसी की इसी रैली में टिकट को लेकर हंगामा देखने को मिला। दरअसल जावेद कुरैशी को टिकट न दिए जाने के कारण पार्टी कार्यकर्ता नाराज थे। कुरैशी औरंगाबाद मध्य से चुनाव लड़ना चाहते थे मगर पार्टी ने उन्हें इस विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया। जब वह लोगों को संबोधित कर रहे थे तब पार्टी समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। 

प्रज्ञा ठाकुर के बयान को लेकर औवेसी और चव्हाण ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी और कांग्रेस नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने महात्मा गांधी के बारे में भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा।

औवेसी ने ट्वीट किया, "आपका यह नाटक बंद होना चाहिये। हर राष्ट्रीय हस्ती को इस तरह नीचा दिखाने की परंपरा आपने शुरू की। साध्वी बस इसे इसके तार्किक अंत की ओर ले जा रही हैं।" वहीं, चव्हाण ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल के लिये "देशभक्ति" की परिभाषा अलग है।

चव्हाण ने कहा, "इसकी परिभाषा बाकियों से अलग है। मोदी और अमित शाह ने भले ही उनकी टिप्पणियों से खुद को दूर कर लिया हो, लेकिन तथ्य यह है कि गोडसे की विचारधारा और भाजपा की विचारधारा एक ही है।" 

Web Title: Godse killed Gandhi but the present Godse is destroying Gandhi's India: Asaduddin Owaisi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे